क्रिकेट

IND vs NZ: गावस्कर ने शुभमन गिल को दिया नया उपनाम, स्टार बल्लेबाजों का आया रिएक्शन



भारतीय (भारतीय) टीम के युवा दावेदार शुभमन गिल (शुभमन गिल) मौजूदा समय में बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के खिलाफ मौजूदा एशियाई सीरीज में अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वे पहले प्रचार करते हैं में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। हैदराबाद में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के धकड़ ओपनर ने 149 गेंदों में 208 रन की पारी खेली थी, जिसमें 19 चौके और 9 छक्के शामिल थे। इसी के साथ उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इसलिए ही नहीं, गिल ने शनिवार को रायपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 53 गेंदों में 40* रन की नाबाद पारी खेली अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया और नीली जर्सी वाली टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अहम की भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें – रमीज किंग ने माना, ‘भारत को भारत में हराना बेहद मुश्किल है’

रायपुर ऑस्ट्रेलिया के बाद मैच प्रेजेंटेशन में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल से बात करते हुए कहा, “मैंने आपको नया उपनाम दिया है स्मूथमैन गिल (स्मूथमैन गिल)। मुझे उम्मीद है कि आप बुरा नहीं मानेंगे।” इसके बाद 23 साल के गिल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मुझे कोई आपत्ति नहीं है सर।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गिल का ऑस्ट्रेलिया में अभी तक बेहद जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाजों में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने 19वीं पारी में यह बड़ा मुकाम हासिल किया था। शुभमन ने अब तक 20 पारियों में लगभग 72 के औसत से और लगभग 108 के स्ट्राइक रेट से 1142 रन बनाए हैं, जिसमें वे तीन शतक और पांच अर्धशतक के अनुमान हैं। ऐसे में उनका नाम एक दोहरा शतक भी है।

यह भी पढ़ें: | विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया

शुभमन गिल कितने साल के होते हैं?

23

वीडियो – क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गए 4 प्रेम कहानियां



Source link