क्रिकेट

IND vs NZ: पूर्व भारतीय बल्लेबाजों ने बताई विराट कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी



टीम इंडिया (टीम इंडिया) के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ असीम जाफर (वसीम जाफर) का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों के खिलाफ जारी घरेलू ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले दो मैचों में भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (विराट कोहली) अनिश्चित तरीके से आउट हुए। जाफर को लगता है कि विराट खुद अपने इस प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं होंगे।

44 साल के वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली जिस तरह इस ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आउट हुए, वह खुद से निश्चित रूप से निराश होंगे। कोहली काफी समय से लेग-स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं, चाहे वह इंग्लैंड के आदिल राशिद हों या फिर ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा, दोनों के आगे उनके लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा है। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैचों में बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर का शिकार हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है कि आने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर ध्यान देने के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलिया में मजबूत वापसी होगी, क्योंकि विरोधी टीम के पास नाथन लियोन के रूप में स्पिनर है, और उनके तेज समुद्रों की काबिलियत से हर कोई वाकिफ है । वहीं, कोहली से हमेशा रन बनाने और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाती है।”

आपको बता दें कि विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अब तक दो मैचों में 19 रन बनाए हैं। उन दोनों मुकाबलों में मिशेल सेंटनर ने अपना शिकार बनाया। इसके चलते स्पिन गेंदबाजी की खिलाफ उनकी कमजोरी उजागर हो गई है। राइट हार्ट के बिटर काफी समय से गेंद की लेंथ को जल्दी जोखिम में डाल देते हैं और सही वर्कवर्क को दोष में डाल देते हैं। हैदराबाद में खेले पहले ऑस्ट्रेलिया में भी यही देखा और रायपुर में उन्होंने उड़ान भरी और आगे घुटने टेक दिए।

सूर्यकुमार ने महाकाल से जलते हुए पंत की वापसी की गहराई – VIDEO

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल कितने शतक हैं?

74



Source link