क्रिकेट

IND vs NZ: दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ICC ने दी कड़ी सजा



टीम इंडिया (टीम इंडिया) को न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के खिलाफ तीन मुकाबलों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मैच से पहला बड़ा झटका लगा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नीली जर्सी वाली टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण भारी जुर्माना लगाया है। भारतीय टीम ने सिकंदराबाद में 3 ओवर कमाइनिंग की थी, जिस वजह से उस पर कार्रवाई हुई है।

आईसीसी ने एक आधिकारिक बयान जारी ऐसा करते हुए बताया कि हैदराबाद में पहले ऑस्ट्रेलिया के आउट होने के बाद मैच के रेफ्रिज जवागल श्रीनाथ ने पाया कि भारतीय टीम ने समय में अपनी कोटे के 3 ओवर कमिंग की तैयारी की। चेतावनी के अनुसार, हर एक ओवर के जिम्मेदार खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सब्सक्राइबर में कटौती की जाएगी।

फील्ड अंपायरों पर स्लो ओवर रेट को लेकर टीम इंडिया की शिकायत अनिल चौधरी, नितिन मेनन और तीसरे अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन ने की थी। अंपायरों की शिकायत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती मान ली है और अब इसे लेकर सुनवाई नहीं होगी।

आईसीसी की कार्यवाही के अनुसार, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के मैच में 60 चयनित होंगे। वहीं, बाकी खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ का मैच कोर्स से 20 कुछ काउंट होंगे।

SRH की मालकिन को अफ्रीकी आशिक ने दिया दिल – VIDEO



Source link