छत्तीसगढ़

दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश, मौसम विभाग ने कहा- अगले कई दिनों तक बरसेंगे बदरा, इन राज्यों का भी हाल बेहाल



मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलावा दक्षिण के भी कुछ राज्यों में अगले कुछ दिनों बारिश जारी रहने का अनुमान है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

Engagement: 0

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में ठंड बढ़ेगी और इसी के साथ कोहरा पड़ना भी शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलावा दक्षिण के भी कुछ राज्यों में अगले कुछ दिनों बारिश जारी रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी और अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

मुंबई में बारिश का दौर जारी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कुछ इलाकों में लगातार भारी बारिश देखने को मिल रही है। जिसके चलते यहां पर जलभराव की समस्या शुरू हो गई है। लोगों को आने-जाने में घर से बाहर निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार भी बेहाल

बिहार की राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, मोतिहारी और गोपालगंज समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। बारिश के मौसम के बीच गंडक बराज से पानी छोड़ने से मुजफ्फरपुर में बाढ़ का खतरा बढ़ गया और तीन प्रखंडो में इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है।




Source link