राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में बीते 12 घंटों में हुए तीन सड़क हादसों से कोहराम! 32 लोगों की गई जान, कई घायल



उत्तर प्रदेश में बीते 12 घंटों में हुए तीन सड़क हादसों से कोहराम मच गया है। इन हादसों में कुल 32 लोगों की जान चली गई है। वहीं, हादसों में घायल कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज जारी है। यह सड़क हादसे कानपुर और सीतापुर में हुए हैं। दो सड़क हादसे कानपुर में हुए, जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत करीब 31 लोगों की मौत हो गई। वहीं, सीतापुर में हुए एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई।

कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 26 लोगों की मौत

कानुपर के घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में 26 लोगों की जान चली गई। वहीं, 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि कोरथा गांव निवासी एक मुंडन संस्कार में उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर गए हुए थे। हादसा उस समय हुआ जब सभी लोग ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्राली पानी से भरे गड्ढे में पलट गई। बताया जा रहा है कि गड्ढे से करीब आधे घंटे तक ट्राली बाहर नहीं निकाली जा सकी। ऐसे में पानी के अंदर ही ज्यादातर लोगों की मौत हो गई। कानपुर के डीएम विशाक अय्यर के मुताबिक, सभी 26 शवों का पोस्टमार्टम कर उनके गांव भेज दिया गया है। इस मामले में लापरवाही के आरोप में स्टेशन इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। बाहरी कानपुर के एसपी टीएस सिंह ने कहा कि जांच चल रही है। मामले में अगर कोई भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर में पिकअप और ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की मौत

कानपुर में चकेरी-इटावा हाईवे पर पिकअप और ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की जान चली गई। वहीं, इस हादसे में एक बच्चे समेत 10 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए कांशीराम अस्पताल लाया गया, जहां से हैलट रेफर कर दिया गया। यह परिवार एक बच्ची के मुंडन के लिए लोडर पर बैठकर विंध्याचल जा रहा था। इसमें उस्मानपुर और कांशीराम कॉलोनी के लोग बैठे थे।

सीतापुर में ट्रैक्टर-टैंकर की टक्कर में एक की मौत, कई घायल

सीतापुर में शनिवार देर रात ट्रैक्टर-ट्रॉली और डीजल भरे टैंकर के बीच टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। टैंकर में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए है। यह हादसा रेउसा थाना इलाके में बिसवां मार्ग पर मूरतपुर गांव के पास हुआ। पुलिस के मुताबिक, शुगर फैक्टरी के एथनॉल भरे टैंकर की धान से भरे ट्रैक्टर की टक्कर हो गई, जिससे वह पलट गए और उनमें आग लग गई।



Source link