Kabad1
ताज़ा खबर

चोरी के दो मामलों में चक्रधरनगर पुलिस के हाथ आये तीन चोर और एक खरीददार कबाड़ी….


रायगढ़ । थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक शनिप रात्रे के नेतृत्व में चक्रधरनगर पुलिस द्वारा चोरी के दो मामलों में 3 चोर तथा चोरी की सम्पत्ति के खरीददार कबाड़ी को गिरफ्तार रिमांड पर भेजा गया है ।

Kabad4Kabad3

Kabad2

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा चोरी के माल मुल्जिम की पतासाजी के लिये दिशा निर्देशन पर थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक शनिप रात्रे द्वारा अपने स्टाफ को मुखबिर लगाकर पतासाजी का निर्देश दिया गया था । इसी क्रम में कल दिनांक 24/08/2022 को थाना चक्रधरनगर स्टाफ द्वारा मुखबिर से मिली सूचना कि पर संदेही मुकेश यादव निवासी पहाड़ मंदिर कौहाकुंडा थाना चक्रधरनगर को हिरासत में लिया गया । पुलिस को सूचना मिली थी कि मुकेश यादव चोरी का सामान बिक्री के लिये कुछ लोगों से चर्चा किया है । पुलिस टीम द्वारा संदेही से कड़ी पूछताछ करने पर दिनांक 15.08.2022 के शाम ग्राम विश्वनाथपाली से भवन निर्माण सामग्री चोरी करना कबूल किया । आरोपी के मेमोरेंडम पर उसके घर में छिपा कर रखे हुए 1 नग सरिया काटने की मशीन,1 वाइब्रेटर मशीन, सरिया 8 नग जुमला कीमती करीब ₹50,000 का जप्त कर संबंधित नकबजनी के अजमानती अपराध क्रमांक 436/2022 धारा 457, 380 IPC में आरोपी मुकेश यादव पिता पितांबर यादव उम्र 33 वर्ष निवासी पहाड़ मंदिर कौहाकुंडा थाना चक्रधरनगर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । थाना प्रभारी चक्रधर नगर निरीक्षक शनिप रात्रे के नेतृत्व में चोरी के माल मुलजिम की पतासाजी में महिला प्रधान आरक्षक राजश्री वैष्णव एवं हमराह स्टॉफ की अहम भूमिका थी ।

चोरी के माल मुल्जिम की पतासाजी के क्रम में आज दिनांक 25.08.2022 को चक्रधरनगर पुलिस की टीम द्वारा पहाड़ मंदिर के पास संदेही युवक संतोष बरेठ निवासी कौहाकुण्डा थाना चक्रधरनगर को मेट्रो हास्पिटल के पास बंशीवट मैरिज गार्डन से मोटर पम्प चोरी के संदेह में हिरासत में लिया गया । संदेही संतोष बरेठ से पूछताछ करने पर अपने गांव के सिद्धेश्वर बहादुर के साथ मिलकर मोटर पंप की चोरी करना और पम्प को करिया कबाड़ी उर्फ अब्दुल अकरम निवासी पंजरी प्लांट चक्रधरनगर के पास बिक्री कर देना बताया । आरोपी से मिली जानकारी पर उसके साथी सिद्धेश्वर बहादुर को हिरासत में लेकर आरोपी करिया कबाड़ी के पास जाकर चोरी की 2HP के 2 नग किर्लोस्कर मोटर पंप एवं 3 HP का 1 किर्लोस्कर मोटर पम्प कीमती ₹30,000 जप्त किया गया । चोरी के संबंध में थाना चक्रधरनगर में दर्ज अप.क्र. 438/2022 धारा 379 IPC में एक से अधिक आरोपी होने पर प्रकरण में धारा 34 भादवि एवं चोरी की सम्पत्ति की खरीदी करने पर धारा 411 IPC जोड़कर आरोपी संतोष बरेठ पिता सुरेश बरेठ उम्र 30 वर्ष, सिद्धेश्वर बहादुर पिता संतोष बहादुर उम्र 19 वर्ष दोनों निवासी कौहाकुंडा पहाड़ मंदिर थाना चक्रधर नगर एवं अब्दुल अकरम पिता अब्दुल गफूर उम्र 45 वर्ष निवासी पंजरी प्लांट थाना चकरनगर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । थाना प्रभारी शनिप रात्रे के नेतृत्व में माल मुल्जिम पतासाजी में प्रधान आरक्षक हेम प्रकाश सोन, आरक्षक चन्द्र कुमार बंजारे, संदीप मिश्रा, श्याम सुन्दर साहू एवं विक्रम कुजूर शामिल थे ।