Dr mishra 10j
ताज़ा खबर

समय-सीमा की बैठक में कमिश्नर मिश्रा ने की सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा : शासन के निर्देशों का का समय पर पालन-कमिश्नर मिश्रा


रायगढ़। शासन से जो भी निर्देश पत्रों के माध्यम से दिए जाते हैं, उसका समय पर पालन करें। इसी तरह समस्या एवं मांग के आवेदन पत्रों पर भी समय सीमा के भीतर निराकरण करना सुनिश्चित करें।
उक्त बातें शुक्रवार की शाम आयोजित नगर निगम समय-सीमा की बैठक में कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने कही। सबसे पहले शासन के द्वारा दिए गए निर्देश संबंधित पत्रों पर चर्चा की गई। इस पर संबंधित विभाग को समय सीमा के अंदर जवाब प्रस्तुत करने, प्रतिवेदन देने एवं कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद विभागवार पूर्व में दिए गए निर्देशों पर चर्चा की गई। इस दौरान सभी विभागों को दिए गए निर्देश पर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। गौठान के संचालन, वर्मी कंपोस्ट की बिक्री, वर्मी कंपोस्ट निर्माण एवं बरसात पूर्व मवेशियों के लिए चारा भंडार करने संबंधित बातों पर चर्चा की गई। इस पर कमिश्नर श्री मिश्रा ने समय रहते वर्मी कंपोस्ट निर्माण एवं पैकेजिंग कर बिक्री करने और बरसात के पूर्व पर्याप्त मात्रा में चारा भंडार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसी तरह वार्डों में चल रहे राजस्व सर्वे कार्य पर चर्चा की गई। इस दौरान कई कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने की बातें सामने आई, जिसपर कमिश्नर श्री मिश्रा ने संबंधित विभाग प्रमुख को कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाने और इसके बाद भी अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में चल रहे राजस्व सर्वे का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसपर अलग अलग टीम गठित की गई है, जिन्हें समय पर अपने-अपने वार्डों का सर्वे कार्य पूर्ण करना है। किसी भी कर्मचारी की अनुपस्थिति एवं कार्य नहीं करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इस पर गंभीर रूप से कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन, कलेक्टर रेडियो जनदर्शन, निदान 1100 आदि से प्राप्त आवेदनों को समय सीमा के भीतर निराकरण करने एवं संबंधित आवेदक को किए गए कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश कमिश्नर श्री मिश्रा ने दिए। बैठक में उपायुक्त से सुतीक्षण यादव, राजस्व अधिकारी श्री गिरीश चंद्रा सहित सभी विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

अपने-अपने विभागों को रखें स्वच्छ
कमिश्नर श्री मिश्रा ने कहा कि शनिवार के दिन निगम में सुबह 10:00 बजे से 2 घंटे तक सभी विभागों को स्वच्छ रखने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस पर सभी विभाग प्रमुख अधिकारी एवं संबंधित कर्मचारियों को इस दिन उपस्थित रहकर अपने अपने विभागों की सफाई करने फाइलों एवं पूर्व के दस्तावेजों को विधिवत नामांकित कर जमाने और बहुत पुराने जिसकी अभी जरूरत नहीं है ऐसे दस्तावेजों को नष्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को अभियान में शामिल होकर अपने-अपने विभागों को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए।