ताज़ा खबर

जनपद पंचायत अध्यक्षों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा के परिप्रेक्ष्य में जनपद प्रतिनिधियों एवं सरपंचों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया


रायपुर ,मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से सक्ती क्षेत्र के जनपद सदस्य एवं सरपंचों ने मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने उनके मानदेय बढ़ाने की घोषणा के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कृषक उद्यमी श्री राजेश जायसवाल ने मुख्यमंत्री को पैकेजिंग किए हुए गोबर कंडे, पैराकुट्टी और गोमूत्र भेंट किया। श्री जायसवाल ने बताया कि इन उत्पादों को ऑनलाईन बाजार के माध्यम से पूरे देश में बेच रहे हैं और इस प्रति महीना करीब एक लाख रूपए अर्जित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने श्री जायसवाल के कार्य की सराहना करते कहा कि प्रदेश के युवा श्री जायसवाल से प्रेरणा लें और आत्मनिर्भर बनें।

उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत अध्यक्षों का मानदेय 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रूपए प्रतिमाह किया गया है। जनपद पंचायत उपाध्यक्षों का मानदेय 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार एवं जनपद पंचायत सदस्यों का मानदेय 1 हजार 500 से बढ़ाकर 5 हजार प्रतिमाह किया गया है। सरपंचों का भत्ता 2 हजार से बढ़ाकर 4 हजार एवं पंचों का भत्ता 200 से बढ़ाकर 500 रूपए प्रतिमाह किया गया है।