Touch3
ताज़ा खबर

रायगढ़ के भूपदेव आत्मानंद स्कूल में रक्षा टीम प्रभारी छात्र-छात्रओं को बताई बालकों के अधिकार, दी यौन अपराधों से बचाव की जानकारी….


एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय बच्चों को दी “गुड टच-बैड टच” की जानकारी…..

रायगढ़/खरसिया । आज दिनांक 12.10.2022 को एसडीओपी खरसिया एवं “हमर बेटी हमर मान” अभियान‍ की नोडल अधिकारी श्रीमती निमिषा पांडे एवं प्रधान आरक्षक सरोजनी राठौर, थाना खरसिया द्वारा खरसिया के बडे डूमरपाली स्कूल और आदिवासी कन्या छात्रावास में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मिडिल स्कूल की छात्राओं को राज्य सरकार द्वारा बेटियों को सशक्त और सुरक्षित करने के उद्देश्य प्रारंभ किये गये “हमर बेटी हमर मान” अभियान‍ की जानकारी दते हुए “गुड टच-बैड टच”, पाक्सो एक्ट, यौन अपराधों की जानकारी एवं बचाव के उपाए बताकर सशक्त बनने प्रोत्साहित का गया । एसडीओपी खरसिया द्वारा छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करते हुए बताई कि बेटियां बोझ नहीं है, सरकार की योजनाओं, शिक्षा से स्वयं अपने पैरों पर खड़ी हो रही है । प्रधान आरक्षक सरोजनी राठौर द्वारा बच्चों को उनके पालकों के स्पर्श व अन्य व्यक्तियों के गंदे तरीके से स्पर्श करने के फर्क को समझाते हुए उसका विरोध करने और ऐसी घटनों की जानकारी अपने शिक्षक अपने माता-पिता को बताने कहा गया, साथ ही बालिकाओं को डॉयल 112, यातायात के नियमों की जानकारी दिया गया । इस दौरान आदिवासी कन्या आश्रम बडे डूमरपाली की अधीक्षका श्रीमती ज्ञानी टोप्पो, छात्रावास के स्टाफ श्रीमती चुनकुमारी सिदार, रोशनी यादव, श्रीमती सुनीता राठिया तथा स्कूल के प्रधान पाठक टेकलाल पटेल, शिक्षक हरिहर प्रसाद राठिया, गंगाराम साहू, संजय कुमार राठौर, स्टाफ चांदी लाल डनसेना, श्याम भाई सारथी और मिडिल स्कूल के 50-60 की संख्या में बच्चे उपस्थित थे।

Touch1

रायगढ़ के भूपदेव आत्मानंद स्कूल में रक्षा टीम प्रभारी सहायक उप निरीक्षक मंजु मिश्रा द्वारा छात्र- छात्राओं को उनकी सुरक्षा के संबंध में कानूनी प्रावधानों, अभिव्यक्ति, डायल 112 और पास्को एक्ट, साइबर क्राइम ,यातायात नियमों, गुड टच बैड टच एवं अभिव्यक्ति एप के संबंध में जानकारी दिया गया । रक्षा टीम के सदस्यों ने छात्राओं को महिला सुरक्षा संबंधी पर्चे भी बांटे गये ।