Sdo2
ताज़ा खबर

धरमजयगढ़ कॉलेज के जागरूकता कार्यक्रम में एसडीओपी दीपक मिश्रा कॉलेज छात्रों को साइबर अपराध, यातायात नियमों के प्रति किये जागरूक…..


रायगढ़ । जिले में बुधवार को “साइबर जागरूकता दिवस” के रूप में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । इसी परिप्रेक्ष्य में आज दिनांक 23.11.2022 को धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा शासकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यकम का आयोजन किया गया था । कायर्कम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा छात्रों को करियर गाइडेंस व विविध अपराधों की जानकारी देने उपस्थित थे ।

Sdo1

एसडीओपी दीपक मिश्रा छात्रों से संवाद कर उन्हें अपने निर्धारित लक्ष्य के प्रति पूरी निष्ठा व ईमानदारी से जुटकर होकर कार्य करने कहा गया । एसडीओपी दीपक मिश्रा अपने छात्र जीवन के कुछ यादगार पल छात्रों से साझा किये । उनके द्वारा कार्यकम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को नशा मुक्ति , साइबर क्राइम, महिला सुरक्षा, आनलाइन फ्राड जैसे कई गंभीर विषयों पर विस्तृत जानकारी दिया गया तथा इंटरनेट/सोशल मीडिया का सदुपयोग करने कहा गया । कार्यक्रम में छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुये एसडीओपी बताये कि सड़क सुरक्षा को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, मोबाइल पर बात न करें, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें, तेज गति से वाहन चलाने से बचे । इन नियमों के पालन से काफी हद तक सड़क दुर्घनाओं को रोका जा सकता है ।

कार्यक्रम में थाना प्रभारी धरमजयगढ उप निरीक्षक नंद लाल पैकरा ने उपस्थित छात्राओं को अभिव्यक्ति ऐप के बारे में विस्तार से बताते हुए उसे अपने और स्वजन के मोबाइल में प्ले स्टोर से ऐप मोबाइल पर इंस्टाल करने की सलाह दी। उन्होनें छात्रों को यातायात नियमों का पालन कर अच्छे नागरिक का परिचय देने कहा गया । कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं और शिक्षकगण के साथ थाना धरमजयगढ़ स्टाफ तथा वार्ड के रहवासी उपस्थित थे।