राष्ट्रीय

Mainpuri By Election में सपा का डंका, डिंपल यादव ने 2,88,000 से अधिक वोटों से दर्ज की जीत, BJP को मुंह की खानी पड़ी



मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने करीब 288461 वोटों से जीत दर्ज की है। डिंपल यादव को कुल 618120 वोट मिले, वहीं दूसरे नंबर पर रही बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 329659 वोट मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के साथ पांच राज्यों की 6 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर चुनाव नतीजे आ चुके हैं। यूपी के मैनपुरी में हुए उपचुनाव के रिजल्ट भी आ चुके हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को बड़े अंतर से हरा दिया है।

आपको बता दें, समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने करीब 288461 वोटों से जीत दर्ज की है। डिंपल यादव को कुल 618120 वोट मिले, वहीं दूसरे नंबर पर रही बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 329659 वोट मिले। हालांकि प्रशासन ने अभी इसकी घोषणा नहीं की है। अखिलेश यादव और डिंपल मंडी परिसर में प्रमाणपत्र लेने पहुंचेंगे। जीत का आंकड़ा बदल सकता है। 

चुनाव आयोग की वेबसाइट से लिया गया स्क्रीन शॉर्ट

चुनाव आयोग की वेबसाइट से लिया गया स्क्रीन शॉर्ट

वहीं मैनपुरी में डिंपल यादव की जीत के साथ ही सपा परिवार फिर से एक हो गया। अखिलेश और शिवपाल ने अपने सारे गिले-शिकवे भुलाकर एक-दूसरे की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। बहू डिंपल को मिली जीत के बाद शिवपाल यादव ने सपा में वापसी कर ली है।

सैफई के एसएस मेमोरियल स्कूल में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रसपा का सपा में विलय कराया। इस दौरान अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को सपा का चुनाव चिह्न भेंट किया। पिता के सपा में शामिल होने के बाद बेटे आदित्य यादव और भतीजे अभिषेक यादव ने गाड़ी से प्रसपा का झंडा निकालकर सपा का झंडा लगा दिया। आपको बता दें, मैनपुरी से सपा उम्‍मीदवार डिंपल यादव को सपा मुखिया अखिलेश यादव के करहल विधानसभा क्षेत्र से ज्‍यादा वोट शिवपाल सिंह यादव के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से मिले हैं।

आपको बता दें, मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए पांच दिसंबर को मतदान हुआ था। इस लोकसभा सीट पर कुल 54.37 प्रतिशत मतदान हुआ। इस सीट से सपा और बीजेपी के अलावा अन्य चार प्रत्याशी भी लोकसभा उपचुनाव के मैदान में थे। इसमें भारतीय कृषक दल के प्रमोद यादव, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह धनगर के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी सुषमा देवी और सुरेश चंद्र शामिल हैं।




Source link