ताज़ा खबर

आपसी विवाद में एक दूसरे पर तलवार टंगिया से जानलेवा हमला करने वाले दो सगे भाईयों को भेजा गया रिमांड पर


रायगढ़ । दिनांक 28.03.2022 रात्रि थाना छाल क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम भुंडीबहरी में दो सगे भाई घरेलू झगड़ा विवाद कर एक दूसरे पर टंगिया, तलवार से वार कर एक-दूसरे को घायल कर दिये थे । घटना की सूचना डॉयल 112 को मिलने पर मौके पर पहुंचकर आहतों को अस्पताल पहुंचाया गया था । दोनों भाईयों के रिपोर्ट पर थाना छाल में क्रमश: अप.क्र. 97, 98/2022 धारा 294, 506(B), 307 IPC का अपराध दर्ज किया गया । घटना के बाद से ही दोनों अस्पताल में भर्ती होकर अपना ईलाज करा रहे थे, जहां से दोनों घर जाने के बाद गिरफ्तारी से बचने गांव से फरार थे । थाना प्रभारी छाल निरीक्षक जितेन्द्र एसैया द्वारा गांव जाकर आरोपियों के परिवारजनों एवं आसपास रहने वालों से पूछताछ कर दोनों के संबंध में जानकारी लिया गया तथा आरोपियों के परिजनों एवं मुखबिरों को आरोपियों के गांव आसपास देखे जाने पर सूचना देने निर्देशित किया गया था जिस पर दोनों के गांव में देखे जाने की सूचना पर तत्काल टीआई जितेन्द्र एसैया थाना स्टाफ के ग्राम भुंडीबहरी में दबिश देकर दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया, दोनों से घटना में प्रयुक्त हथियार की जप्ती कर आज दिनांक 20.04.2022 को दोनों न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

Bhai1

घटना के संबंध में आहत/आरोपी बताये अनुसार ये चार भाई व दो बहन हैं । सबसे बड़ा जगसिंह उसके बाद दो बहनें फिर जयसिंह और अर्जुन सिंह राठिया और सबसे छोटा अरूण सिंह राठिया है । अरूण सिंह को छोड़कर उसकी शादी हो गई है, सब अपने परिवार के साथ रहते हैं, अरूण अपनी मां के साथ रहता है । अर्जुन सिंह की शादी के समय ये लोग अपने रिस्तेदारों से रूपये उधारी लिये थे । इस उधारी रूपये को जल्द लौटाने जय सिह राठिया अपने बड़े भाई जग सिंह को कहता था जबकि जग सिंह रिस्तेदारों को रूपये लौटाने की जरूरत नहीं कहकर कहता था जिसे लेकर दोनों भाईयों में झगड़ा विवाद होता था । इसी विवाद को लेकर दिनांक 28.03.2022 के रात लगभग 08 बजे दोनों एक दूसरे से गाली गलौच कर टंगिया से मारपीट किये दोनों के सिर, हाथ, कोहनी में चोट आया है । दोनों आहतों को डॉयल 112 अस्पताल पहुंचाया गया । थाना प्रभारी छाल द्वारा दोनों के परस्पर रिपोर्ट पर क्रमश: अप.क्र. 97, 98/2022 धारा 294, 506(B), 307 IPC का अपराध आरोपी/आहत जगसिह राठिया उम्र 45 साल एवं जय सिह राठिया उम्र 35 साल के विरूद्ध दर्ज किया गया ।

Bhai4Bhai3नवीन पदस्थापना पर थाना छाल का चार्ज लेने उपरांत थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र एसैया द्वारा इस गंभीर अपराध की डायरी अपने हस्ते लेकर प्रकरण के गवाह तथा हिरासत में लिये गये आरोपियों से पूछताछ करने पर बताये कि आरोपी जगसिंह द्वारा अपने छोटे भाई पर टंगिया से तथा आरोपी जयसिह द्वारा बड़े भाई पर तलवार से सिर में दाहिने ओर मारकर चोट पहुंचाया था । आरोपियों को दबिश देकर गिरफ्तारी बाद आरोपियों के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त टंगिया व तलवार की जप्ती की गई एवं संबंधित अप.क्र. 98/2022 धारा 294, 506(B), 307 IPC में धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट विस्तारित कर दोनों अपराधों में आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।