अंतराष्ट्रीय

इमरान ने देश के आर्थिक संकट के लिए पूर्व सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया, फिर लगाया सरकार गिराने का आरोप



पीटीआई प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान को अपने इतिहास में कभी भी इससे ज्यादा खराब आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ा, जैसा कि वह इन दिनों सामना कर रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि संकट जानबूझकर मैन्युफैक्चर्ड किए गए और यह एक प्राकृतिक संकट नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने एक बार फिर पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर जोरदार हमला करते हुए देश में जारी भारी आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। इमरान ने दावा किया कि जिस दिन उनकी सरकार को सत्ता से हटाया गया था, उस दिन से संकट बढ़ने लगे थे।

शुक्रवार को ‘कानून के शासन’ पर कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “एक व्यक्ति के फैसले के कारण पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई और संकट शुरू हो गया।” इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली में विश्वास मत के जरिए सत्ता से हटा दिया गया था।

बाजवा का नाम लिए बगैर खान ने कहा कि एक व्यक्ति ने पीटीआई शासन को बदलने का फैसला किया और साजिश रची। उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार आर्थिक संकट से निपटने में विफल रही है क्योंकि अर्थव्यवस्था को बहाल करने की उनके पास कोई योजना नहीं है।

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि देश के इतिहास में कभी भी पाकिस्तान को इससे ज्यादा खराब आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ा है, जैसा कि वह इन दिनों सामना कर रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि संकट जानबूझकर मैन्युफैक्चर्ड किए गए। खान ने कहा कि यह एक प्राकृतिक संकट नहीं है।




Source link