छत्तीसगढ़

ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर संत समाज की अहम बैठक आज, भविष्य की रणनीति पर होगा मंथन



वाराणसी के ज्ञानवापी और मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर अखिल भारतीय संत समिति की अहम बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में वाराणसी और मथुरा के साथ-साथ देश भर में फैले इस तरह के कई अन्य मंदिरों को लेकर भी विचार विमर्श कर भविष्य की रणनीति और एजेंडा का निर्धारण किया जाएगा।

देश की राजधानी दिल्ली में होने वाली संत समाज की इस अहम बैठक में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती जी महाराज, अखिल भारतीय संत समिति के अध्यक्ष अविचलदास जी महाराज एवं महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती महाराज के अलावा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी महाराज शामिल होंगे। स्वामी परमानंद, जगद्गुरु रामानुचाचार्य विद्याभाष्कर और महंत ज्ञान देव सिंह के अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण संत भी बैठक में मौजूद रहकर देश भर के मंदिरों को लेकर चर्चा करेंगे।

बताया जा रहा है कि बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति के मद्देनजर संत समाज इस बात पर सभी पहलुओं के साथ विचार करेगा कि काशी और मथुरा के मंदिर के मुद्दे को लेकर वो किस तरह से आगे बढ़े और साथ ही अन्य मंदिरों को लेकर किस तरह से काम करें।



Source link