शिक्षा

UPSC सिविल सेवा मेन्स रिजल्ट 2022: उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी



संघ लोक सेवा आयोग जल्द ही यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स रिजल्ट 2022 जारी करेगा। जारी होने पर सिविल सेवा मुख्य परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। परिणाम तिथि और अन्य जानकारी के बारे में आधिकारिक सूचना यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2022 (CSM2022) के उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि इस परीक्षा का परिणाम घोषित होने की संभावना है।”

लिखित परीक्षा की घोषणा के तुरंत बाद, विस्तृत आवेदन फॉर्म-II (डीएएफ-II) एक निर्दिष्ट अवधि के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार उत्तीर्ण करने वाले सभी उम्मीदवारों को निर्धारित समय सीमा के भीतर अपना डीएएफ-II भरना और जमा करना होगा।

आयोग अगले साल की शुरुआत से सीएसएम-2022 क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों का व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार आयोजित करना शुरू करेगा।

उम्मीदवारों को निर्देशित किया जाता है कि वे व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार के उद्देश्य से अपने संबंधित दस्तावेजों को मूल रूप से प्रत्येक की एक स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ रखें। दस्तावेजों में शामिल हैं- कक्षा 10, कक्षा 12 की मार्कशीट, स्नातक या समकक्ष परीक्षा की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, PwBD प्रमाण पत्र अन्य।

आधिकारिक सूचना यहाँ



Source link