शिक्षा

NEET PG 2022 काउंसलिंग: मॉप अप राउंड के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना जारी



मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने नीट पीजी 2022 काउंसलिंग के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। जो उम्मीदवार नोटिस की जांच करना चाहते हैं, वे इसे एमसीसी की आधिकारिक साइट mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, काउंसलिंग कमेटी ने निर्देश दिया है कि पीजी काउंसलिंग 2022 के मॉप अप राउंड के माध्यम से सभी प्रवेश ‘ऑनलाइन मोड’ में किए जाएं और मूल दस्तावेजों के सत्यापन के बाद इंट्राएमसीसी पोर्टल से प्रवेश पत्र तैयार किए जाएं। कोई भी प्रवेश जो इंट्राएमसीसी पोर्टल पर रिपोर्ट नहीं किया गया है, उसे ‘अशक्त और शून्य’ माना जाएगा।

इसके अलावा, ऐसी सीटों को खाली माना जाएगा और फिर से छिटपुट रिक्तियों के दौर में कार्रवाई की जाएगी, जिससे मॉप अप राउंड के पहले से आवंटित उम्मीदवारों की सीटों को रद्द कर दिया जाएगा।

नोटिस में उन 122 कॉलेजों की सूची भी शामिल है, जिन्होंने मॉप अप राउंड में उन्हें आवंटित उम्मीदवारों के खिलाफ इंट्राएमसीसी पोर्टल पर कोई प्रविष्टि नहीं की है। समिति ने ऐसे कॉलेजों से इंट्राएमसीसी पोर्टल पर रिपोर्ट किए गए उम्मीदवारों के विवरण ऑनलाइन दर्ज करने का आग्रह किया है क्योंकि पोर्टल आज बंद हो जाएगा और एमसीसी ऑनलाइन रिपोर्टिंग के लिए पोर्टल को फिर से खोलने के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगा।

आधिकारिक सूचना



Source link