शिक्षा

आईआईएम रोहतक ने दो साल के बाद वार्षिक पूर्व छात्रों की बैठक, एल्युमिनाटी 2023 की मेजबानी की शिक्षा



भारतीय प्रबंधन संस्थान रोहतक ने कोविड के कारण दो साल के अंतराल के बाद 22 जनवरी 2023 को वार्षिक एल्युमिनाई मीट, एल्युमिनाई 2023 की मेजबानी की।

संस्थान ने एक प्रेस बयान में कहा, वार्षिक पूर्व छात्रों की बैठक का नौवां संस्करण आईआईएम रोहतक परिसर में भौतिक मोड में आयोजित किया गया था और पिछले दस वर्षों में स्नातक करने वाले पूर्व छात्र बैचों ने भाग लिया था।

संस्थान ने आगे बताया कि इस आयोजन में आईआईएम के पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 प्रदान किए गए।

उपराज्यपाल जम्मू और कश्मीर के सलाहकार राजीव राय भटनागर को लोक सेवा और प्रशासन में अनुकरणीय योगदान के लिए IIM पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया। संस्थान ने सामाजिक सेवा में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए किडनी रोग और अनुसंधान केंद्र अहमदाबाद के निदेशक डॉ. विनीत मिश्रा को वार्षिक गैर-पूर्व छात्र पुरस्कार 2023 से भी सम्मानित किया।

आईआईएम प्रणाली में संस्कृति के महत्व के बारे में बोलते हुए, आईआईएम रोहतक के निदेशक प्रो. धीरज शर्मा ने कहा, स्वामित्व की भावना एक संस्थान की संस्कृति का निर्माण करती है। इसलिए, जिम्मेदार प्रबंधकों और अद्भुत नेताओं को बनाने के अलावा, IIM प्रणाली यह सुनिश्चित करती है कि इसके पूर्व छात्र इस मूल्य प्रणाली को आत्मसात करें। आईआईएम के पूर्व छात्रों के लिए संस्कृति जीवन का एक तरीका बन जाती है क्योंकि वे कॉर्पोरेट जगत में सिस्टम के ध्वजवाहक बन जाते हैं और राष्ट्र के विकास में लगातार योगदान करते हैं। आईआईएम रोहतक के पूर्व छात्रों ने देश में सबसे बड़े और सफल प्रबंधन संस्थान के निर्माण में संस्थानों के नेतृत्व के प्रयासों की सराहना की।

पूर्व छात्रों और छात्रों के बीच एक अनौपचारिक बातचीत हुई और आईआईएम रोहतक की पूर्व छात्र समिति ने इस अवसर पर पूर्व छात्र पत्रिका का अनावरण किया, संस्थान ने सूचित किया।



Source link