शिक्षा

IIFT MBA 2023-25: NTA ने विदेशी उम्मीदवारों से मांगे आवेदन, GMAT की जरूरत



IIFT MBA (IB) 2023-25: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) के MBA (इंटरनेशनल बिजनेस) कोर्स में प्रवेश के लिए योग्य विदेशी नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

भारतीय उम्मीदवारों के विपरीत जिन्हें प्रवेश परीक्षा में शामिल होना होता है, विदेशी नागरिकों को जीमैट स्कोर और साक्षात्कार के आधार पर संस्थान में प्रवेश दिया जाता है।

इच्छुक विदेशी उम्मीदवार iift.nta.nic.in पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च है।

“सीटें विदेशी नागरिकों और एनआरआई के लिए आरक्षित हैं और उनके प्रवेश पर जीमैट स्कोर और साक्षात्कार के आधार पर विचार किया जाएगा। लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को आईआईएफटी परिसर में व्यक्तिगत साक्षात्कार या ऑनलाइन साक्षात्कार से गुजरना होगा। पाठ्यक्रम, पात्रता, शुल्क, आवेदन करने की प्रक्रिया, जमा किए जाने वाले दस्तावेज आदि के बारे में विवरण के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईआईएफटी की वेबसाइट www.iift.edu पर होस्ट किए गए प्रॉस्पेक्टस और एनटीए की वेबसाइट https पर होस्ट किए गए सूचना बुलेटिन को देखें: //iift.nta.nic.in या www.nta.ac.in, “NTA ने अधिसूचना में कहा।

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी) भारत के बाहरी व्यापार क्षेत्र के लिए कौशल निर्माण में योगदान करने के लिए वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय है।

इसके परिसर नई दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा (आंध्र प्रदेश) में हैं।

आईआईएफटी का एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस), इंटरनेशनल बिजनेस पर फोकस के साथ छह तिमाही का सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम है।



Source link