क्रिकेट

ICC ODI रैंकिंग: विराट और रोहित शर्मा को लगा झटका, कीवी खिलाड़ियों का हुआ बोलबाला



ICC की ताजा ओडीआई रैंकिंग (ODI Ranking) में भारतीय खिलाड़ियों को झटका लगने लगा है। बल्लेबाज, समुद्रर और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टीम इंडिया (इंडिया) के सिर्फ दो खिलाड़ी ही टॉप 10 में हैं। इन दोनों को भी एक-एक लाभ का नुकसान हुआ है। टीम इंडिया के दिग्गज विराट कोहली (विराट कोहली) एक स्थान नीचे खिसककर आठवें पायदान पर आ गए हैं, जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) भी एक स्थान के नुकसान के साथ नौवें पायदान पर आ गए हैं।

हालांकि, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की ताजा ओडिंग रैंकिंग में काफी सुखद है। भारत के खिलाफ तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहला ऑस्ट्रेलिया मैच में 104 गेंदों में नाबाद 145 रन बनाने वाले टॉम लैथम 10 जगहों की छलांग के साथ 18वें नंबर पर आ गए हैं। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन भी एक स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

साथ ही भारत के लिए अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर छह से ऊपर 27वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, शुभमन गिल को तीन स्थान का फायदा हुआ है और अब वे 34वें स्थान पर हैं।

अपनी बहू के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष – VIDEO

समुद्रों की बात करें, तो भारत के जबरदस्त खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन तीन स्थान के फायदों के साथ 32वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मैट हेनरी को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

इसके अलावा अफगानिस्तान में अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नौ स्थान का फायदा हुआ है। वे अब आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Q. ओ डीकोडिंग में सबसे पहले कौन है?

ए। बाबर आजम।



Source link