शिक्षा

ICAI ने पूरे भारत में 14,700 चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए दीक्षांत समारोह आयोजित किया | शिक्षा



इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 24 जनवरी को शहर के 2,386 स्नातक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए मुंबई में एक दीक्षांत समारोह का आयोजन किया।

मुंबई समारोह देश के 10 प्रमुख शहरों में दीक्षांत समारोह के साथ-साथ आयोजित किया गया था। महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा समेत पश्चिमी क्षेत्र से कम से कम 4,305 सीए स्नातक हुए हैं। संस्थान ने सूचित किया है कि अखिल भारतीय आधार पर 14,700 चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के लिए दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था।

इस वर्ष स्नातक करने वाले कुल सीए में से 44% महिलाएं हैं।

आईसीएआई ने कहा कि मई 2022 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा के रैंक प्रमाण पत्र और मई 2022 से सितंबर 2022 तक नामांकित नए नामांकित सीए सदस्यों को सदस्यता प्रमाण पत्र इन दीक्षांत समारोह में प्रस्तुत किए गए।

दीक्षांत समारोह का उद्घाटन आईसीएआई के हैदराबाद केंद्र में केंद्रीय संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने किया। उद्घाटन का सभी केंद्रों पर सीधा प्रसारण किया गया।

आईसीएआई हैदराबाद में दीक्षांत समारोह का उद्घाटन करते हुए छात्रों को संबोधित करते हुए मेघवाल ने कहा, “आईसीएआई ने जीएसटी के क्षेत्र में जागरूकता और प्रशिक्षण पैदा करने के लिए एक सराहनीय काम किया है। नेतृत्व के मामले में 21वीं सदी भारत की होगी और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ही इस सदी में देश का नेतृत्व करेंगे।

माता-पिता और उनके स्नातक वार्डों को संबोधित करते हुए आईसीएआई के अध्यक्ष सी.ए. (डॉ.) देबाशीष मित्रा ने कहा, “माता-पिता को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि उनके बच्चे अब दुनिया के दूसरे सबसे बड़े लेखा निकाय के सदस्य हैं। उन्होंने महिला स्नातकों की उपलब्धि की सराहना की, जो कुल सीए स्नातकों का 44% से अधिक का गठन करती हैं।



Source link