क्रिकेट

‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान



भारतीय (भारतीय) टीम के कार्यवाहक कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (हार्दिक पांड्या) ने बड़े बयान देते हुए कहा है कि वे अपने तरीके से टीम की कप्तानी करते हैं और अपने स्टाइल में ही साथियों से खिलाड़ियों की तारीफ करते हैं।

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब हार्मेटिक से पूछा गया कि रवि शास्त्री, जैसे दिग्गज ने आपको टी20 कप्तान की पैरवी कर दी है। जो आप अभी से कप्तान की तरह सोचते हैं, तो इस पर 29 साल के हार्दिक पांड्या ने कहा, “मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं, जो मेरा खेलने का स्टाइल है, उसी तरह से टीम को भी अपनाना जारी रखूंगा।”

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: तीसरा T20I मैच DLS के तहत टाईट, टीम इंडिया ने 1-0 से सतर्कता सीरीज

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपने तरीके से टीम की पहचान बनाऊंगा। चीजों को सरल बनाए रखता हूं। मैं एक मैच में कप्तानी या सीरीज में फर्क नहीं रखता, बल्कि जब भी मुझे मौका दिया गया, तो मैं वैसे ही क्रिकेट खेला, जैसा मैं जानता हूं।’

वीडियो – हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन मुकाबलों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से हरा दिया। सीरीज का पहला प्रतिस्पर्धी रेन की दावेदारी। इसके बाद अगले मैच में टीम इंडिया ने ब्लैक कैप्स को 65 रनों से हरा दिया। वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच बारिश से प्रभावित रहा और टाई के रूप में समाप्त हुआ।

दरअसल, बारिश नहीं जोखिम की वजह से अंपायरों ने मैच को खत्म करने का फैसला लिया। डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच टाई पर खत्म हो गया। डीएलएस के तहत पार स्कोर नौ ओवर में 75 रन का था, जो भारत के लिए बना था। इससे पहले कीवी टीम टास्क जीतकर 19.4 ओवर में 160 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उसमान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

Q. टी20 सीरीज के खिलाफ कीवी टीम इंडिया की कप्तानी की हकदार?

A. हार्दिक पांड्या



Source link