राष्ट्रीय

ऐसे कैसे दौड़ेगी बुलेट ट्रेन? वंदे भारत के परिचालन में तीसरी बार हुई दिक्कत, यात्रियों को दूसरी ट्रेन से किया गया रवाना



बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी जोरो पर है, लेकिन भारतीय रेल हाई स्पीट ट्रेन वंदे भारत भी सही से चल नहीं पा रही है। भारत की सबसे हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत का लगातार तीसरी बार परिचालन बाधित हुआ है। रेल मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी के चलते शनिवार को यात्रियों को दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया। वंदे भारत ट्रेन को दनकौर और वैर स्टेशन के बीच पहिए जाम होने की वजह से रुकना पड़ा और वंदे भारत ट्रेन में मौजूद सभी यात्रियों को दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया।

d773a49774519510bd8475a2edd7e14a
फोटो: IANS

वाराणसी वंदे भारत ट्रेन (22436) के सी 8 कोच के ट्रेक्शन मोटर में दिक्कत आई थी। ग्राउंड स्टाफ ने ही इस दिक्कत को देखा और ट्रेन को रोका गया। ट्रेन में आई दिक्कत के बारे में पता चलने के बाद वंदे भारत ट्रेन को नियंत्रित गति के साथ 20 किलोमीटर आगे खुर्जा रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया।

36f1c99524ebe911d287ce60febf9091
फोटो: IANS

वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों को स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस में शिफ्ट कर दिया गया और ट्रेन के मेंटेनेंस डिपो में वापस ले जाने के बाद उसकी जांच की जाएगी। एसडीआरएम दिल्ली की अध्यक्षता में अनार और एनसीआर के 6 अधिकारियों की एक टीम साइट पर पहुंची है और ट्रेन में आई दिक्कत का मुआयना कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link