वारदात

गुजरात: पाकिस्तानी नाव से 200 करोड़ की हेरोइन बरामद, 6 पाक नागरिक गिरफ्तार



गुजरात तट से एक बार फिर से भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुआ है। जिसकी कीमत बाजार में 200 करोड़ आंकी गई है। एटीएस गुजरात द्वारा खुफिया इनपुट के आधार पर इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) ने संयुक्त रूप से 6 चालक दल के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा, जिसमें लगभग 40 किलोग्राम हेरोइन थी, जिसकी कीमत बाजार में 200 करोड़ आंकी जा रही है। इंडियन कोस्ट गार्ड की ये बड़ी सफलता है। 13/14 सितंबर 2022 की रात के दौरान, एक खुफिया इनपुट पर, आईसीजी ने रणनीति बनाकर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के करीब क्षेत्र में गश्त के लिए जहाजों के दो तेज इंटरसेप्टर, सी-408 और सी-454 तैनात किए। रात के दौरान, एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से देखा गया।

चुनौती दिए जाने पर, पाकिस्तानी नाव एक खेप पर चढ़ गई और टालमटोल करने लगी। खेप को दो आईसीजी जहाजों द्वारा कुशलता से बरामद किया गया। इसमें 40 किलो हेरोइन थी जिसका बाजार मूल्य 200 करोड़ रुपये आंका गया है।

सभी एजेंसियों द्वारा आगे की संयुक्त जांच के लिए नाव को जखाउ लाया जा रहा है। पिछले एक साल में भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात द्वारा इस तरह का यह पांचवां संयुक्त अभियान है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ





Source link