क्रिकेट

‘वो टीम पर बोझ बन चुके हैं’, ऋषभ पंत पर जमकर बज पूर्व भारतीय खिलाड़ी



टीम इंडिया (भारत) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (ऋषभ पंत) टी20 इंटरनेशनल में लगातार स्पॉट मिलने के बावजूद अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। वहीं, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए पार्टनर इंतजार कर रहे हैं। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी रितेंदर सिंह सोढ़ी (रीतिंदर सिंह सोढ़ी) ने भी ऋषभ को जमकर खरी-खोटी खाते हुए टीम और चयन से उन्हें स्क्वाड से बाहर करने को कहा है।

42 साल के रिटेन्डर ने इंडिया न्यूज के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “वो (ऋषभ पंत) टीम पर एक बुरी हालत बन रहे हैं और अब संजू सैमसन को आने की जरूरत है। आपको ऐसे चांस तय ही होंगे, क्योंकि आप हर बार टी20 वर्ल्ड कप या आईसीसी टूर्नामेंटों के नाकआउट मुकाबलों में इस तरह से हारकर बाहर नहीं हो सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जब आप काफी ज्यादा सक्रियता दिखाते हैं, तो परेशानी आने लगती हैं। अब नए प्लेयर्स को मौका देने का समय आ गया है। उसी समय पंत के लिए समय निकला जा रहा है और उन्हें प्रदर्शन करना होगा। आप इतने समय तक केवल एक ही खिलाड़ी के भरोसे नहीं रह सकते। अगर वो प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो उन्हें बाहर करना ही होगा।”

अभिनेत्रियों को अपनी दुल्हन बनाती हैं 4 भारतीय खिलाड़ी – VIDEO

अटैचब है कि ऋषभ पंत ने अब तक 66 टी20 आई मुकाबलों में 22.4 का औसत और 126.4 के स्ट्राइक रेट से 987 रन बनाए। इस दौरन ने उनकी बल्लेबाजी से तीन अर्धशतक निकले हैं। हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई और टेस्ट प्रारूप में प्रदर्शन किया है। उन्होंने 31 टेस्ट मैचों में 43.3 के औसत से 2123 रन बनाए हैं। साथ ही वे 5 शतक और 10 अर्धशतक भी जमाए हैं। वहीं, 27 ऑस्ट्रेलियाई मुकाबलों में ऋषभ ने एक शतक और पांच अर्धशतक कि मदद से 840 रन बनाए।

प्र. ऋषभ पंत कितने साल के हैं?

ए। 25 वर्ष



Source link