छत्तीसगढ़

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?



दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है। इन छहों सीटों पर प्रथम चरण के तहत 1 दिसंबर को मतदान होना है।

इससे पहले बीजेपी ने 10 नवंबर को अपने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। दूसरी लिस्ट आने के बाद बीजेपी अब तक अपने 166 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रथम चरण के चुनाव वाले 83 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत चुनाव वाले 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

राज्य की 182 विधान सभा सीट पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।




Source link