छत्तीसगढ़

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, फ्री बिजली, किसानों की कर्जमाफी समेत 10 लाख नौकरी का वादा



इस घोषणापत्र में पार्टी ने 10 लाख नौकरियों देने का वादा किया। वहीं, किसानों का कर्ज 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की बात कही।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। अहमदाबाद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेता इस दौरान मौजूद रहे। इस घोषणापत्र में पार्टी ने 10 लाख नौकरियों देने का वादा किया। वहीं, किसानों का कर्ज 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की बात कही।

अशोक गहलोत ने कहा कि आज ऐतिहासिक घड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की बैठक में इस घोषणापत्र पर काम किया जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान आगे कहा कि कांग्रेस हमेशा से घोषणापत्र को महत्व देती है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का सख्त निर्देश रहता था कि मेनिफेस्टो को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो वचन दिए हैं, वो हर हाल में पूरा किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि 6 लाख लोगों से पूछकर हमने मेनिफेस्टो बनाया है। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। मौजूदा सरकार लोगों को भ्रमित कर रही है।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में क्या क्या वादे किए?

  1. कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा कि गृहणियों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। इसके साथ ही गैंस सिलेंडर पर बाकी के रुपए सरकार सब्सिडी के रूप में भरेगी।

  2. छात्रों की शिक्षा के लिए विशेष योजनाएं बनाए जाने का कांग्रेस ने वादा किया है। कांग्रेस ने कहा कि उच्च शिक्षा की फीस में 20% की कमी की जाएगाी। अन्य सेवा शुल्क खत्म किए जाएंगे।

  3. कांग्रेस के घोषणापत्र में किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। तालाब बनाने के लिए सरकार सब्सिडी देगी। नहर से खेत तक फ्री में पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

  4. इसके साथ ही 300 यूनिट बिजली फ्री देने का भी वादा किया है

गुजरात में दो चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात में दो चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। गुजरात में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे और इसके नतीजे आठ दिसंबर को सामने आएंगे। गुजरात में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है। गुजरात में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस चुनावी मैदान में आमने-सामने है।

(खबर अभी लिखी जा रही है)




Source link