शिक्षा

GPSC गुजरात इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा उत्तर कुंजी gpsc.gujarat.gov.in पर जारी | प्रतियोगी परीक्षाएं



गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने राज्य स्तरीय इंजीनियरिंग सेवा सिविल), कक्षा-1 और कक्षा-2 परीक्षा की प्रारंभिक उत्तर कुंजी प्रकाशित की है। उम्मीदवार इसे gpsc.gujarat.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग ने प्रारंभिक उत्तर कुंजी पर उम्मीदवारों से सुझाव/आपत्तियां भी आमंत्रित की हैं। इसे 2 फरवरी तक जमा किया जा सकता है। प्रारंभिक परीक्षा 22 जनवरी को हुई थी।

“सभी सुझाव भौतिक रूप से सुझाव पत्रक के निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत किए जाने चाहिए। आयोग ने कहा कि प्रश्नवार सुझाव वेबसाइट पर प्रकाशित निर्धारित प्रारूप (सुझाव पत्रक) में प्रस्तुत किया जाना है।

“सभी सुझाव मास्टर प्रश्न पत्र के संदर्भ में अनंतिम उत्तर कुंजी (मास्टर प्रश्न पत्र) के साथ वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाने हैं। मास्टर प्रश्न पत्र के प्रश्न, प्रश्न संख्या और विकल्पों का संदर्भ देते हुए आपत्तियां भेजी जानी चाहिए। “यह जोड़ा।

आयोग ने आगे कहा कि यदि सही उत्तर के संबंध में सुझाव वही नहीं है जो उसने परीक्षा में लिखा है, तो उस पर समीक्षा के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति अलग-अलग शीट पर प्रस्तुत करनी होगी। GPSC ने कहा कि एक शीट में प्रस्तुत कई आपत्तियों को रद्द माना जाएगा, यह कहते हुए कि उम्मीदवारों को आपत्ति के साथ अपनी OMR उत्तर पुस्तिका की एक प्रति भी संलग्न करनी होगी।

जांच करने के लिए यहां सीधा लिंक है GPSC गुजरात इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा उत्तर कुंजी.



Source link