ताज़ा खबर

महिला संबधी अपराधों पर जीपीएम पुलिस की त्वरित कार्यवाही : नाराज होकर घर से निकली नाबालिग बालिका को पुलिस ने किया बरामद ,नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगा कर यौन शोषण करने वाला आरोपी को किया पुलिस ने गिरफ्तार


पहला मामला थाना गौरेला का है 16 वर्षीय बालिका के पिता के द्वारा थाना गौरेला में दिनांक 2/01/23 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 01/01/23 को इसकी नाबालिग पुत्री रात्रि 08 बजे घर से बिना बताए कहीं चली गई है। रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर विवेचना पतासाजी में लिया गया।

दूसरा मामला थाना पेण्ड्रा का है पीड़िता का पिता थाना पेण्ड्रा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री दिनांक 18/01/2023 को घर से कहीं चली गई। आसपास रिस्तेदारों के यहां पता किया गया पता नही चला कि रिपोर्ट पर से अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

घटना की सूचना थाना प्रभारी गौरेला, पेण्ड्रा के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधीक्षक  यू. उदय किरण के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस  अशोक वाडेगांवकर के निर्देशन में थाना प्रभारियों को तत्काल टीम बनाकर बालिकाओं की दस्तयाबी हेतु निर्देश दिए।

थाना गौरेला की टीम के द्वारा नाबालिग बालिका की पतासाजी करके बालिका को आरोपी प्रह्लाद यादव के कब्जे से रायपुर शंकर नगर से खोज निकाला, वैधानिक कार्यवाही उपरांत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। कार्यवाही के बाद बालिका को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

दूसरे मामले में थाना पेण्ड्रा की टीम के द्वारा अपहृत बालिका की पतासाजी कर रही थी। जो नाबालिग बालिका को धमतरी से बरामद कर पेण्ड्रा लाया गया। वैधानिक कार्यवाही उपरांत नाबालिग बालिका को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

संपूर्ण कार्यवाही में उपनिरीक्षक कमलेश शेंडे,asi चंदन सिंह, आर. रामकृष्ण मिश्रा, आर राजेश शर्मा , महिला आर संगीता मार्को की महत्वपूर्ण भूमिका रही।