पैसा बनाओ

अमेरिका से आई गुड न्‍यूज तो उड़ने लगा यह शेयर, एक महीने में पैसे किए डब‍ल



हाइलाइट्स

बीएसई सूचीबद्ध पूजावेस्टर्न मेटालिक्स लिमिटेड का मौजूदा मार्केट कैप 60 करोड़ रुपये है.
बीएसई पर इसका 52-सप्ताह का उच्च 86.70 रुपये है, जबकि 52-वीक लो 22.30 रुपये है.
पिछले 5 सत्रों में इस शेयर में 21.25 फीसदी का उछाल आया है.

नई दिल्‍ली. एक अच्‍छी खबर किसी भी कंपनी के शेयर को पंख लगा सकती है. ऐसा ही हुआ है पूजावेस्‍टर्न मेटालिक्‍स के शेयर (PoojaWestern Metallics Share) के साथ. कंपनी को अमेरिका को अमेरिका से एक बड़ा निर्यात ऑर्डर मिलने की खबर सामने आते ही निवेशक इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger stock) पर फिदा हो गए हैं. यही कारण है कि पिछले 7 कारोबारी सत्रों से यह स्‍टॉक अपर सर्किट हिट कर रहा है. ऐसा नहीं है कि पहली बार ही यह स्‍मॉल कैप शेयर निवेशकों को मुनाफा दे रहा है. पिछले 2 साल में इस शेयर ने करीब 400 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है.

शुक्रवार, 14 अक्‍टूबर को भी बाजार खुलने के कुछ समय बाद ही पूजावेस्‍टर्न मेटालिक्‍स के शेयर में अपर सर्किट लग गया. आज यह शेयर 4.95 फीसदी की तेजी के साथ 59.35 रुपये पर बंद हुआ है. पूजावेस्टर्न मेटालिक्‍स लिमिटेड अलौह धातु स्क्रैप, पीतल की प्लंबिंग फिटिंग, पीतल की सिल्लियां और पीतल की सैनेटरी फिटिंग की मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात करने वाली प्रमुख कंपनी है. बीएसई सूचीबद्ध पूजावेस्टर्न मेटालिक्स लिमिटेड का मौजूदा मार्केट कैप 60 करोड़ रुपये है. इस स्‍टॉक का बुक वैल्यू प्रति शेयर 11 से थोड़ा ऊपर है. बीएसई पर इसका 52-सप्ताह का उच्च 86.70 रुपये है जबकि इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 22.30 रुपये है.

ये भी पढ़ें-  Multibagger Stock: ये ऑटो शेयर दौड़ा नहीं, उड़ा है…बीस साल में 44 हजार के बना दिए एक करोड़!

दो साल से दे रहा है मल्‍टीबैगर रिटर्न
पिछले दो सालों में बीएसई लिस्टेड स्टॉक 11 रुपये से बढ़कर 59.35 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है. इस तरह इस शेयर ने इस अवधि में निवेशकों को 400 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. पिछले 5 सत्रों में इस शेयर में 21.25 फीसदी का उछाल आया है. एक महीने में यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 106.79 फीसदी की तेजी आई है. 6 महीने में यह शेयर करीब 45 फीसदी भागा है तो साल 2022 में इस शेयर ने निवेशकों को 25.74 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में इस शेयर में 101 फीसदी का मुनाफा इनवेस्‍टर को दिया है.

ये भी पढ़ें-  Investment Tips: महंगाई को मात देने के लिए इक्विटी, बॉन्‍ड या म्‍यूचुअल फंड में से कहां करें निवेश? किसमें मिलेगा ज्‍यादा रिटर्न

1 महीने में पैसे डबल
पूजावेस्‍टर्न मेटालिक्‍स के शेयरों ने 1 महीने में ही निवेशकों के पैसे डबल कर दिए हैं. अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये थे और अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसका निवेश की कीमत बढ़कर 206,794 रुपये हो चुकी है. इसी तरह अगर 2 साल पहले किसी निवेश ने इस स्‍टॉक में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज उसे 539,545 रुपये मिलते. इस तरह इसने इसने दो साल में निवेशकों का पैसा करीब साढे पांच गुना बढ़ा दिया है.

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link