07go9fbg airplane
INTERNATIONAL

जॉर्जिया की प्रमुख एयरलाइन ने राष्ट्रपति के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया। इसलिए



'पर्सोना नॉन ग्रेटा': जॉर्जिया एयरलाइन फ्लाइट बैन टू प्रेसिडेंट

रूस ने कहा है कि वह जॉर्जिया के साथ सीधी उड़ानों पर चार साल का प्रतिबंध हटा रहा है। (आलंकारिक)

त्बिलिसी:

रूसी समाचार एजेंसी TASS ने रविवार को बताया कि जॉर्जिया की राष्ट्रीय एयरलाइन, जॉर्जियाई एयरवेज के संस्थापक ने देश के राष्ट्रपति को अपनी सेवाओं का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया है, उन्होंने कहा कि वह रूस के लिए अपनी उड़ानों को फिर से शुरू करने पर एयरलाइन का बहिष्कार करेंगे।

रूस ने इस महीने घोषणा की कि वह जॉर्जिया के साथ सीधी उड़ानों पर चार साल का प्रतिबंध हटा देगा और रूस की यात्रा करने वाले जॉर्जियाई लोगों के लिए दशकों पुरानी वीज़ा आवश्यकता को हटा देगा।

राष्ट्रपति सैलोम ज़ौराबिचविली ने जॉर्जियाई अधिकारियों से रूसी पहल को विफल करने का आग्रह किया, एक ऐसा आह्वान जिसे उन्होंने नज़रअंदाज़ कर दिया।

निजी तौर पर स्वामित्व वाली जॉर्जियाई एयरवेज के संस्थापक तमाज गयशविली को रविवार को TASS द्वारा उद्धृत किया गया था, जिसमें कहा गया था कि ज़ौराबिचविली अब “व्यक्तित्वहीन व्यक्ति” है और जब तक वह “जॉर्जियाई लोगों से माफी नहीं मांगता” तब तक उसे प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

ज़ौराबिचविली की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

हालाँकि जॉर्जियाई अधिकारियों ने उड़ानों को फिर से शुरू करने का स्वागत किया, कुछ जॉर्जियाई जो चाहते हैं कि दक्षिण काकेशस देश यूरोपीय संघ के पक्ष में मास्को से दूरी बनाए, रविवार को मध्य त्बिलिसी में इसके खिलाफ रैली की।

कई जॉर्जियाई मास्को के साथ किसी भी तरह के मेल-मिलाप का विरोध करते हैं, जिसके सैनिक दो अलग हुए क्षेत्रों – अबकाज़िया और दक्षिण ओसेशिया – को तैनात कर रहे हैं, जो देश के क्षेत्र का लगभग पांचवां हिस्सा बनाते हैं।

हालांकि, अन्य जॉर्जियाई विचार के लिए अधिक खुले हैं, और जॉर्जियाई सरकार ने हाल के वर्षों में यूक्रेन में युद्ध पर रूस पर प्रतिबंध लगाने से इनकार करते हुए मास्को के साथ संबंध सुधारने के लिए काम किया है।

राष्ट्रपति ज़ौराबिचविली, जिनकी भूमिका काफी हद तक औपचारिक है और जिनके संबंध सरकार के साथ तनावपूर्ण हैं, ने चेतावनी दी है कि रूस के साथ गहरे संबंध यूरोपीय संघ में शामिल होने के देश के एक दिन के अवसरों को ख़तरे में डाल सकते हैं।

(इस कहानी को NDTV के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह एक सिंडिकेट फीड से स्वचालित रूप से उत्पन्न हुई है।)



Source link