ताज़ा खबर

8 से 10 अप्रैल तक रामायण मंडलियों के मानस गायन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता ,प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और प्रादेशिक कलाकार देंगे प्रस्तुति


रायपुर ,रामनवमी के अवसर पर जांजगीर-चांपा जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवरीनारायण में रामायण मंडलियों के गायन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 8 से 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होंगे और राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। प्रतियोगिता के दौरान देश-प्रदेश के प्रतिष्ठित कलाकार भी मानस गायन की प्रस्तुति देंगे।
संस्कृति विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस तीन दिवसीय आयोजन में 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की स्वर कोकिला पद्मश्री ममता चंद्राकर, 9 अप्रैल को मुंबई की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल, 10 अप्रैल को जस गीत सम्राट दिलीप षडंगी, संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के भूतपूर्व छात्र छात्राओं के द्वारा राम – शबरी प्रसंग पर आधारित नृत्य नाटिका और भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा की प्रस्तुति होगी।
शिवरीनारायण में आयोजित की जा रही राज्य स्तरीय मानस गायन प्रतियोगिता में 25 जिलों के चयनित मानस मंडलियों के लगभग 350 कलाकार 8-9 और 10 अप्रैल को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी प्रस्तुतियां देंगे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री बघेल प्रतियोगिता में पहले तीन स्थान पर आने वाले रामायण मंडलियों को पुरस्कृत करेंगे। प्रथम पुरस्कार 5 लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार 3 लाख रुपए और तृतीय पुरस्कार 2 लाख रुपए विजेताओं को प्रदान किए जाएंगे।