क्रिकेट

ICC में मचा हड़कंप, जालसाजों ने लगाए 21 करोड़ रुपए के चपत



अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ऑनलाइन ठगी (ऑनलाइन फ्रॉड) का शिकार हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक संस्था के साथ करीब 21 करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ है। हालांकि, आईसीसी के उच्चाधिकारियों इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। मगर इस जालसाजी के तार अमेरिका से जुड़े हुए बताएं जा रहे हैं।

क्रिकबज उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि ICC के साथ 1 यूएस मिलियन डॉलर यानी लगभग 20 करोड़ 30 लाख रुपए की ठगी की गई है। मछली पकड़ने की इस घटना से ICC में हड़कंप मचा है और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि जालसाजों ने आईसीसी के सलाहकार के नाम से एक फर्जी ईमेल आईडी और मुख्य वित्त अधिकारी यानी सीएफओ को 20 करोड़ से ज्यादा के पान बिल भेजते हुए अपना भुगतान करने को कहा। सीएफओ ऑफिस झांसे में गया और उसने सारे बिल चुका दिए।

ऐसे में सवाल किए जा रहे हैं कि असली सीएफओ ऑफिस में किसी ने बैंक अकाउंट नंबर पर ध्यान क्यों नहीं दिया। ICC ने फ़िलहाल इस विषय पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। मगर उसने खुद अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। साथ ही अमेरिका में कानूनी दस्तावेजों के पास भी शिकायत दर्ज की गई है।

शुभमन और ईशान के बीच होती है लड़ाई – VIDEO

आईसीसी के सीएफओ कौन हैं?

अंकारा



Source link