Online froud
ताज़ा खबर

क्रेडिट कार्ड बंद कराने के नाम पर भेजे गये लिंक से 96 हजार रूपये की ठगी….


रायगढ़ । आज दिनांक 18.08.2022 को थाना चक्रधरनगर में ग्राम शकरबोगा में रहने वाले अमित कुमार बेहेरा पिता श्री विपिन बेहेरा (उम्र 36 वर्ष) द्वारा ऑनलाइन ठगी का लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया है ।

रिपोर्टकर्ता बताया कि दिनांक 04.08.2022 को मोबाईल नंबर 891055XXXX से इसके मोबाईल में फोन आया । अज्ञात कॉलर कहने लगा कि आपका क्रेडिट कार्ड का हर महीने का चार्ज लग रहा है , क्या इस कार्ड को बंद कराना चाहते हैं । इतना कहकर कॉलर मोबाईल में मोबाईल पर एक लिंक भेज रहा हूं उसमें क्रेडिट कार्ड कैंसिल के ऑपशन को टच करने के लिये बोला जब अमित कुमार बेहेरा लिंक को खोल कर कैसिंल ऑपशन को टच किया तो उसके मोबाईल में ऑटोमेटिक दो OTP आया, उसके बाद अज्ञात व्यक्ति OTP पूछा जिसके बताने के बाद अमित कुमार बेहेरा के SBI के क्रेडिट कार्ड से 96,472 रूपये किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अनाधिकृत रूप से आहरण कर लिया गया । चक्रधरनगर थाने में अज्ञात आरोपी पर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल पर भेजे गए किसी भी लिंक को टच ना करें, ना ही किसी एप्स को मोबाइल पर डाउनलोड करें तथा ओटीपी किसी भी अज्ञात व्यक्ति से शेयर ना करें इससे धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।