क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने शुभमन गिल को टीम इंडिया का मिनी रोहित शर्मा बताया



पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज़ किंग (रमिज़ राजा) ने टीम इंडिया (इंडिया) के धाकड़ पत्ते शुभम गिल (Shubman Gill) की जमकर आकांक्षा है. उन्होंने शुभमन को टीम इंडिया का मिनी रोहित शर्मा बताया है। साथ ही पूर्व पाक कप्तान ने कहा कि वह शानदार बल्लेबाज हैं और अतिरिक्त समय लेकर खेलते हैं।

यह भी पढ़ें – रविचंद्रन अश्विन की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी विश्व कप 2023?

60 साल के रूमीज किंग ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा गया है, “शुभमन गिल मिनी रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है और शानदार बल्लेबाजी करते हैं। उनकी पर्याप्त क्षमता है। उनमें से समय के साथ क्रमाकुंचन भी विकसित किया जाएगा। उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक बनाया है।”

यह भी पढ़ें: | विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 23 साल के गिल मौजूदा समय में बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने न्यूजीलैंड की तमाम मौजूदा सीरीज में अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वे पहले वर्णन में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। सिकंदर ने कहा कि इस ऑस्ट्रेलियाई में धकड़ ओपनर ने 149 गेंदों पर 208 रन की पारी खेली थी, जिसमें 19 चौके और 9 छक्के शामिल थे। इसी के साथ उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा शुभमन ने शनिवार को रायपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की। राइट हैंड के बैटर ने 40* रन की नाबाद पारी खेली अपनी टीम की जीत में योगदान दिया।

शुभमन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इसलिए ही नहीं, उन्होंने 19 पारियों में 1000 रन पूरे किए, जो कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज हैं।

रमीज किंग कितने साल के होते हैं?

60

वीडियो – क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गए 4 प्रेम कहानियां



Source link