छत्तीसगढ़

मध्य प्रदेश का पूर्व विधायक संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार, 70 मांगों के साथ भेजा था पत्र



दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल से बालाघाट के लौंजी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व विधायक किशोर समरीते को विस्फोटकों से संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा कि उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे। जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई।

रविंदर यादव ने कहा कि आरोपी समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते हैं, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। उन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल के बाद 2007 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते थे।

स्पेशल सीपी ने रविंदर यादव ने कहा कि किशोर समरीते 10-11 महीने तक विधायक रहे थे। यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)



Source link