Gomti25a
ताज़ा खबर

DPS में फिट इंडिया स्कूल सप्ताह : सांसद गोमती साय बच्चो के बीच पहुंची और उनकी हौसला अफजाई की


दिल्ली पब्लिक स्कूल, एजुकेशन विलेज,रायगढ़ तथा भारतीय खेल प्राधिकरण और प्रशिक्षण केंद्र के तत्वाधान में  दिनाँक 23 जनवरी से 26 जनवरी 2023 तक फिट इंडिया स्कूल सप्ताह -2022 का आयोजन किया जा रहा है।मंगलवार को रायगढ सांसद गोमती साय बच्चो के बीच पहुंची और उनकी हौसला अफजाई की।

Gomti25

रायगढ़ कोटरा पाली डीपीएस स्कूल में फिट इंडिया स्कूल सप्ताह के अवसर पर स्पोर्ट्स एवं फिटनेस थीम पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के मिडिल विंग के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया ।
दिल्ली पब्लिक स्कूल रायगढ़ में आयोजित फिट इंडिया स्कूल सप्ताह – 2022 के दूसरे दिन का शुभारंभ विद्यालय में योगा, चित्रकला व क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के साथ हुआ । उद्घाटन मुख्य अतिथि रायगढ़ सांसद गोमती साय के कर कमलों द्वारा किया गया । उन्होंने अपने भाषण में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए, उन्हें खेल के प्रति जागरूक किया ।
इस दौरान मशाल प्रज्जवलित किया गया तथा 50 मीटर दौड़ में बालक-बालिकाओं की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । तथा विजेताओं को पुरस्कार दिया गया ।
इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल तथा डायरेक्टर सहज अग्रवाल ने बच्चों के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी । वहीं विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ सुकन्या घोष ने छात्रों की प्रशंसा कर हौसला बढ़ाया और उन्हें शुभकामनाएं दी ।

Dps स्कूल का यह आयोजन बच्चो के समग्र विकास के संबंध में उपयोगी साबित हो रहा है। तीरंदाजी ‘योग आसन’ और ध्यान के साथ सीनियर विद्यार्थियों के लिए इंटर हाउस क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ ही मिडिल विंग में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन इस दौरान किया गयाहै। छात्रों शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों ने आयोजन के प्रति गहरी रुचि दिखाई है। प्राइमरी सेक्शन के लिए फ्रॉग जंप रेस, लेमन रेस, स्पून रेस और रिले रेस जैसी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। सभी आयोजनों में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। आने वाले दिनों में भी होने वाले आयोजनों को लेकर छात्रों में काफी उत्साह है।