Paira1
ताज़ा खबर

रायगढ़ में किसान मना रहे पैरादान उत्सव : किसानों ने गाजे-बाजे के साथ गौठान पहुंच किया 12 ट्रैक्टर पैरादान


रायगढ़, मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के पैरादान की अपील पर रायगढ़ के किसान भी अपनी सहभागिता दर्ज करा रहे हैं। किसानों ने पैरादान के महत्व को समझते हुए इसे एक उत्सव में तब्दील कर लिया है। रायगढ़ जिले के लैलूंगा विकासखंड के केराबहर पंचायत के बनेकेला गोठान में किसान आज गाजे-बाजे के साथ गौठान पहुंचे और गोवंश के चारे की व्यवस्था के लिए पैरादान किया। किसानों ने यहां 12 ट्रैक्टर पैरादान किया।

Paira2
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों किसानों से धान कटाई मिसाई के पश्चात शेष पैरा को दान करने की अपील प्रदेश के किसानों से की थी। उन्होंने पैरादान के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा था कि पैरादान से न केवल इसे जलाने वाले प्रदूषण से बचाव होगा, बल्कि बारिश में पशुधन के लिए चारे की भी व्यवस्था हो सकेगी। उनके अपील के साथ जिला प्रशासन के प्रयासों से किसान भी पैरादान के लिए सामने आ रहे हैं।

Paira3

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश और सीईओ जिला पंचायत  अबिनाश मिश्रा के मार्गदर्शन में कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारी किसानों को पैरादान के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसी क्रम में लैलूंगा विकासखंड के केराबहार पंचायत के बनेकेला गौठान में आज किसान 12 ट्रैक्टर में पैरा लेकर गाजे-बाजे के साथ पहुंचकर दान किया। किसानों ने इस मौके पर दूसरे किसानों से भी अपील की है कि खेत में पैरा जलाने के नुकसान को समझते हुए इसे गौठान में दान करें।