IMG 20220819 WA0001
ताज़ा खबर

फेसबुक फ्रेंड ने फुसलाकर बालिका का किया शारीरिक शोषण, मामले में बालिका को भगा ले जाने वाले विधि के साथ संघर्षरत बालक और अपराध में सहयोगी किशोर बालक की मां गिरफ्तार….


*रायगढ़* । थाना प्रभारी सरिया निरीक्षक किरण गुप्ता के नेतृत्व में सरिया पुलिस की टीम जांजगीर-चाम्पा जिले के मुलमुला थानाक्षेत्र से सरिया की गुम बालिका (17.5 वर्ष) को दस्तयाब कर थाना लाया गया है । बालिका के कथन, मुलाहिजा रिपोर्ट पर बालिका को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले अपचारी बालक एवं अपराध में सहयोगी रही बालक की मां को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

                                    बालिका के परिजन दिनांक 21.07.2022 को थाना सरिया में बालिका के दिनांक 19.07.2022 के सुबह बिना बताये कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । बालिका की पतासाजी के लिये उसकी सहेलियों, रिस्तेदार और जान पहचानवालों से पूछताछ कर बालिका के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच किया गया जिसमें बालिका के जांजगीर चाम्पा के मुलमुला क्षेत्र के लड़के के संपर्क में आने की जानकारी मिली । तत्काल पुलिस टीम संदेही बालक के घर दबिश दिया गया, जहां  बालिका मिली । विधि के साथ संघर्षरत बालक अपने घर से नदारद था, पुलिस बालिका को अपने साथ थाने लेकर आयी । बालिका अपने कथन में बताई कि मुलमुला के लड़के के साथ दो साल पहले फेसबुक में जान परिचय हुआ था , दोनों एक दूसरे का मोबाइल नम्बर लेकर बातें करते थे ।  पिछले महीने  बालक मोबाइल पर कॉल कर उसके गांव मिलने बुलाया जिसे मना करने पर कुछ कर बैठने की धमकी देकर बहला फुसलाकर अपने गांव बुलाया । बालिका बताई कि दिनांक 19/07/22 को सुबह अकेले घर से निकली और मस्तुरी पहुंची, जहां लड़का मोटर सायकल पर लेने आया और अपने घर लेकर गया । लड़के ने  शादी का प्रलोभन देकर अपने घर में कई बार शारीरिक संबंध बनाया । लड़के की मां सब जानते हुये, उसके बेटे का साथ देती थी, घर से कहीं जाने नहीं दे रही थी । प्रकरण में *धारा 366, 368, 376 IPC एवं 4,6 पोक्सो एक्ट* जोड़कर सरिया पुलिस पुन: मुलमुला में दबिश दिया गया और विधि के साथ संघर्षरत बालक और उसकी मां को अभिरक्षा में लेकर थाने लाया गया । सरिया पुलिस द्वारा विधि के साथ संघर्षरत बालक को किशोर न्याय बोर्ड रायगढ़ तथा आरोपिया को एडीजे कोर्ट सारंगढ़ पेश किया गया है । बालिका की पतासाजी एवं आरोपिया की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सरिया निरीक्षक किरण गुप्ता, सहायक उप निरीक्षक छोटेलाल सिदार, प्रधान आरक्षक भुनेश्वर पंडा, आरक्षक विमल जांगडे, महिला आरक्षक लता महिलांगे की अहम भूमिका रही है ।