अंतराष्ट्रीय

पाकिस्तान में कोयला खदान में धमाका, 6 मजदूरों की मौत, 1,500 फीट गहराई पर गैस विस्फोट से हादसा



अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को हरनेई की शाहराग कोयला खदान के अंदर छह मजदूर काम कर रहे थे, तभी खदान के अंदर करीब 1,500 फीट गहरे पर भीषण गैस विस्फोट के बाद आग लग गई, जिससे खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया और सभी मजदूर दबने और दम घुटने से मर गए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के हरनई जिले में एक कोयला खदान में भीषण गैस विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि करीब 7 घंटे की मशक्कत के बाद सभी मजदूरों के शव को निकला लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जिले की शाहराग कोयला खदान के अंदर छह मजदूर काम कर रहे थे, तभी खदान में भीषण विस्फोट हो गया, जिससे उसका एक हिस्सा गिर गया, जिसमें दबकर छह मजदूरों की मौत हो गई। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि धमाका और उसकी थर्राहट काफी दूर-दूर तक सुनी गई।

अधिकारियों ने कहा कि खदान के अंदर करीब 1,500 फीट गहरे पर भीषण गैस विस्फोट के बाद आग लग गई, जिससे खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि आगलगी के परिणामस्वरूप मजदूर खदान में ही फंस गए और उनकी दम घूटने और जलने से मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता और बचाव दल के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। सात घंटे के ऑपरेशन के बाद मजदूरों के शवों को निकाला गया। मजदूरों की मौत की खबर सुनकर उनके घर-परिवार में चीख पुकार मच गई है।




Source link