अंतराष्ट्रीय

अमेरिका में एयरशो के दौरान दो लड़ाकू विमानों में भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत! दिल दहलाने वाली तस्वीरें आईं सामने



फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, डलास में विश्व युद्ध-2 कोमिमोरेटिव एयरशो का आयोजन किया गया था। एयरशो के दौरान चानक एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर की दूसरे एक बेल पी-63 किंगकोबरा फाइटर से टक्कर हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

अमेरिका के टेक्सास के डलास में एयरशो के दौरान बड़ा विमान हादसा हुआ है। एयरशो में दो लड़ाकू विमान टकरा गए। हादसा इतना भीषणा था कि टक्कर के बाद दोनों ही विमान टुकड़ों में बंट गए। हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। हादसे की भीषण तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। तस्वीरों को देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना दर्दनाक था।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, डलास में विश्व युद्ध-2 कोमिमोरेटिव एयरशो का आयोजन किया गया था। एयरशो के दौरान चानक एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर की दूसरे एक बेल पी-63 किंगकोबरा फाइटर से टक्कर हो गई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद आपातकालीन कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

यह दोनों विमान द्वितीय विश्व युद्ध के समय के थे। कोमिमोरेटिव वायुसेना (सीएएफ) के अध्यक्ष और सीईओ हैंक कोट्स ने बताया कि बी- 17 में आम तौर पर 4 से 5 लोगों का दल होता है। पी- 63 में एक ही पायलट सवार है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि हादसे के समय विमान में अन्य कितने लोग सवार थे। 

हादसे के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दो विमान टकराते हुए और आग की लपटों से घिरे जमीन पर दुर्घटनाग्रस्त होते दिख रहे हैं। घटनास्थल पर विमान का मलबा दिखाई दिया। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।


Published: 13 Nov 2022, 8:59 AM



Source link