अंतराष्ट्रीय

मंदी की आहट से अर्थ जगत में खलबली, अब इस कंपनी ने करीब 1,280 कर्मचारियों की छंटनी का किया ऐलान



स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप कथित तौर पर अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों (लगभग 1,280 कर्मचारियों) की छंटनी कर रही है और कंपनी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी जेरेमी गोर्मन नेटफ्लिक्स में शामिल होने जा रहे हैं। स्नैप में फिलहाल 6,400 से अधिक कर्मचारी हैं, जिसका अर्थ है कि लगभग 1,280 कर्मचारियों को बाहर का दरवाजा दिखाया जाएगा।

मंगलवार की देर रात रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे स्नैपचैट के अंदर मिनी ऐप और गेम पर काम करने वाली टीम बुरी तरह प्रभावित होगी। एक अन्य टीम जो छंटनी देखेगी, वह स्नैप का हार्डवेयर डिवीजन है, जो इसके एआर स्पेक्ट्रम ग्लास और पिक्सी कैमरा ड्रोन के लिए जिम्मेदार है।

कंपनी ने छंटनी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। स्नैप के शेयर में इस साल की शुरुआत से करीब 80 फीसदी की गिरावट आई है। पहले रिपोर्टें सामने आई थीं कि स्नैप कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए तैयार है और छंटनी की योजना के शुरुआती चरण में है।

खराब भविष्य के पूर्वानुमान के बीच कंपनी द्वारा खराब तिमाही परिणाम (दूसरी तिमाही) पोस्ट करने के बाद स्नैप पर नौकरी में कटौती हो रही है। स्नैप को लगभग 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ और इसके शेयर पिछले महीने निराशाजनक तिमाही परिणामों की तुलना में 52-सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंच गए। कंपनी ने पूर्व में 15.2 करोड़ डॉलर की तुलना में 42.2 करोड़ डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया जिसके बाद इसने हायरिंग को धीमा करने की घोषणा की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link