राष्ट्रीय

सत्येंद्र जैन के चक्कर में नप गए दिल्ली के जेल महानिदेशनक, तिहाड़ में बंद महाठग सुकेश की शिकायत पर हुआ तबादला



दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने शुक्रवार को दिल्ली के कारागार महानिदेशक संदीप गोयल का तबादला करते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। 1989 बैच के आईपीएस संजय बेनीवाल उनकी जगह लेंगे। यह तबादला तब हुआ जब जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को पत्र भेजकर शिकायत की थी कि तिहाड़ के जेल नंबर-7 में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन उसे जेल महानिदेशक गोयल और जेल प्रशासन के जरिये हाईकोर्ट में दायर की गई शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे हैं।

सुकेश ने यहां तक आरोप लगाया कि जैन ने उसे डीजी जेल संदीप गोयल को 1.50 करोड़ रुपये देने के लिए भी कहा। उसने लिखा, “उन्होंने मुझे भुगतान करने के लिए मजबूर किया और 2 से 3 महीने के मामले में कुल 10 करोड़ की राशि लगातार दबाव के माध्यम से मुझसे वसूल की गई। सभी राशि कोलकाता में उनके सहयोगी चतुवेर्दी के माध्यम से एकत्र की गई। इसलिए कुल 10 करोड़ रुपये की राशि सत्येंद्र जैन को भुगतान किया गया और डीजी जेल संदीप गोयल को 12.50 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।”

चंद्रशेखर के एक हस्तलिखित पत्र में ये बात कही गई है, जिसे उनके वकील अशोक सिंह के माध्यम से पोस्ट किया गया। चंद्रशेखर के पत्र में लिखा हुआ है, “ईडी द्वारा हाल की जांच के दौरान मैंने डीजी जेल और डीजी और जेल प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे रैकेट के बारे में खुलासा किया था और सीबीआई जांच की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका भी दायर की थी, जहां अदालत ने नोटिस जारी किया और मामला अगले महीने सुनवाई के लिए निर्धारित है”।

पत्र में आगे कहा गया, “पिछले महीने भी सीबीआई/एसीबी डिव-5 की जांच के दौरान मैंने श्री सत्येंद्र जैन, आप और डीजी जेल को भुगतान की गई राशि के सभी विवरणों का खुलासा किया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। चूंकि अभी श्री सत्येंद्र जैन जेल -7, तिहाड़ में बंद हैं, वह मुझे डीजी जेल और जेल प्रशासन के माध्यम से धमकी दे रहे हैं और मुझे उच्च न्यायालय में दायर एक शिकायत वापस लेने के लिए कह रहे हैं। मुझे गंभीर रूप से परेशान किया गया है और धमकी दी गई है।”



Source link