पैसा बनाओ

Diwali Special : इस दिवाली ‘लक्ष्‍मी’ बनकर आएंगे ये 5 शेयर, दांव लगाया तो अगली दिवाली तक हो जाएंगे ‘कुबेर’



हाइलाइट्स

ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्‍योरिटीज ने एक्सिस बैंक के स्‍टॉक को खरीदने की सलाह दी है.
कोटक सिक्योरिटीज ने इस बैंकिंग शेयर का टारगेट 960 रुपये किया है.
फिलहाल 20 अक्‍तूबर को इसके शेयर 1.6 फीसदी गिरकर 820.20 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहे थे.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार में पैसे तो हर निवेशक लगातार है, लेकिन सही समय और सही स्‍टॉक पिक करने वाला ही बाजार का खिलाड़ी बनता है. कहते हैं हर साल दिवाली के दिन घर लक्ष्‍मी आती हैं, इसे अगर एक बाजार निवेशक पर लागू करें तो इस बार पांच ऐसे स्‍टॉक हैं जो दिवाली पर लक्ष्‍मी का रूप बनकर आ रहे हैं. अगर आपने इस दिवाली इन पांच शेयरों पर दांव लगाया तो अगले साल दिवाली तक तगड़ा मुनाफा कमाकर धनकुबेर बन जाएंगे. ब्रोकरेज हाउस भी इन पांच शेयरों पर बुलिश हैं.

1. एक्सिस बैंक (Axis Bank)
ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्‍योरिटीज ने एक्सिस बैंक के स्‍टॉक को खरीदने की सलाह दी है. कोटक सिक्योरिटीज ने इस बैंकिंग शेयर का टारगेट 960 रुपये किया है, जबकि आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 970 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकेरेज हाउस के मुताबिक, एक्सिस बैंक को सिटी बैंक के कंज्यूमर बिजनेस के अधिग्रहण का फायदा मिलेगा. फिलहाल 20 अक्‍तूबर को इसके शेयर 1.6 फीसदी गिरकर 820.20 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें – Bank FD : अब यह बैंक एफडी पर देगा ज्‍यादा ब्‍याज, ग्राहकों को 7.50 फीसदी तक मिलेगा इंटेरेस्‍ट

2. कंम्यूटर ऐज मैनेजमेंट सर्विसेज ( CAMS)
जे एम फाइनेंशियल सर्विसेज ने इस कंपनी के शेयर का टारगेट 3,300 रुपये कर दिया है. रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट के बिजनेस में CAMS की हिस्सेदारी 70 प्रतिशत है. एक तरह से माना जाए कि CAMS की मोनोपॉली है. कंपनी ने हाल ही में Alternative Investment Funds (AIFs) और Portfolio Management Services (PMS) में कामकाज को बढ़ाया है जिसका फायदा मिलेगा. फिलहाल 20 अक्‍तूबर को इसके शेयर 1.23 फीसदी गिरावट के साथ 2,533.55 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहे थे.

3. ग्रीन प्लाई इंडस्ट्रीज
यश सिक्योरिटीज के एनालिस्ट के मुताबिक, एसेट लाइट बिजनेस होने और कंपनी पर कर्ज बेहद कम होने के कारण ग्रीन प्लाई अगली दिवाली तक अच्छे रिटर्न्स दिखा सकती है. यश सिक्योरिटीज ने इसका टारगेट 220 रुपये रखा है. भारत में इंफ्रा सेक्टर में हुए बड़े निवेश का फायदा भी इसे मिल सकता है. 20 अक्‍तूबर को कंपनी के शेयर 0.87 फीसदी चढ़कर 180.15 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहे थे.

4 महिंद्रा एंड महिंद्रा
ब्रोकेरेज कंपनी 5पैसा के मुताबिक, एसयूवी और इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में चल रहे कैपेक्स का फायदा इस कंपनी को मिलेगा. कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्लेटफॉर्म पर 9 से 10 हजार करोड़ का खर्च कर रही है. 5पैसा ब्रोकर ने इस शेयर का टारगेट 1,475 रुपये कर दिया है, जो 20 अक्‍तूबर को 1,237.55 रुपये पर था.

ये भी पढ़ें – खुशखबरी! दिवाली पर सरकार खिलाएगी सस्‍ती थाली, 8 रुपये किलो घटाया दाल का रेट अब लगाएगी सस्‍ते प्‍याज का तड़का

5. आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल
अगले वित्त वर्ष में कंपनी का 400 नई फ्रैंचाइजी खोलने का प्लैन है. मीडियम से लंबी अवधि में कंपनी अपने प्रोडक्ट्स रेंज का भी विस्तार कर रही है. कंपनी के पास फिलहाल एलन सोली, वेन हुसेन, लुइस फिलिप और पीटर इंग्लैंड जैसे ब्रैंड्स हैं. कोविड के बाद मॉल्स में आ रही भीड़ का भी फायदा कंपनी को मिल रहा है. ब्रोकरेज कंपनी 5पैसा ने इस शेयर का टारगेट 385 रुपये बताया है, जबकि यह 20 अक्‍तूबर को 330.85 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहा था.

Tags: Business news in hindi, Diwali, Festive Season, Investment tips, Money Making Tips, Share market, Stock market



Source link