क्रिकेट

दिनेश कार्तिक ने दिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट



भारतीय (भारतीय) टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट की जिससे क्रिकेट जगत में काफी हलचल मच गई. इससे संबंधित अनुमान जा रहे हैं कि कार्तिक बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: तीसरा T20I मैच DLS के तहत टाईट, टीम इंडिया ने 1-0 से सतर्कता सीरीज

37 साल के कार्तिक ने अपना आधिकारिक अकाउंट अकाउंट अकाउंट पर लिखा, “भारत के लिए विश्व कप लेते हुए बहुत सम्मान की बात है। हम सब अपने लक्ष्य से पीछे रह गए, लेकिन इसने मेरे जीवन को अनेक धार्मिक लम्हे दिए गए। साथी खिलाड़ी, कोच, दोस्त और सबसे अहम फैंस का शुक्रिया, जिन्होंने इतना सपोर्ट किया। #DreamsDoComeTrue #T20WorldCup”

दिनेश ने साथ ही अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया है। वीडियो में कार्तिक के साथियों और परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है। उन्हें ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 में कई मैचों में मौका मिला, लेकिन वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और सभी मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए। इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2022 का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया था।

आरोपित है कि दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए वर्ष 2004 में पदार्पण किया था। इसके बाद वे 18 साल तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे, जिसमें वह टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उसमान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. दिनेश कार्तिक कितने साल के हैं?

ए 37



Source link