छत्तीसगढ़

दिल्ली शराब नीति: देशभर में 35 जगहों पर ED का छापा, केजरीवाल बोले- ऐसी गंदी राजनीति से देश कैसे करेगा तरक्की?



ईडी की छापेमारी को लेकर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूंढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

Engagement: 0

केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति को लेकर प्रवर्तन निदेशायल ने देश की राजधानी दिल्ली, पंजाब, आंध्र प्रदेश समेत कुल 35 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी की इस कार्रवाई को लेकर अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला भी बोला है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूँढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं।

केजरीवाल ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा? गौरतलब है कि ईडी ने इससे पहले सितम्बर महीने में भी शराब घोटाले मामले में दो बार छापेमारी की थी।

बता दें कि 28 सितंबर को ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था। समीर महेंद्रू इंडोस्पिरिट्स के मालिक हैं। उनके द्वारा कथित तौर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगियों को करोड़ों रुपये दो बार भुगतान किए गए थे। ये करीबी सहयोगी कथित रूप से आबकारी नीति बनाने और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे।

इसके अलावा इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर भी रेड की थी। कई घंटों तक मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी। बाद में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था और फिर कई गिरफ्तारियां भी हुईं।




Source link