क्रिकेट

SA20 लीग में खेलने को बेताब हैं डी कॉक, दिग्गज विकेटकीपर ने इसके पीछे की वजह बताई



दक्षिण अफ्रीका (दक्षिण अफ्रीका) की नई टी 20 लीग ‘एसए20 लीग’ अगले साल 10 जनवरी से शुरू होने जा रही है। लीग का पहला प्रतिस्पर्धी पार्ल रॉयल्स और एमआई केप टाउन के बीच न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट ने मंगलवार को लीग के पूरे कार्यक्रम की घोषणा की है। यह इस लीग का पहला संस्करण होगा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक SA20 लीग में खेलने के लिए बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह नया टूर्नामेंट है और इसी वजह से मैं खेलने के लिए काफी बेताब हूं।

29 साल के क्विंटन डी कॉक ने SA20 लीग के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “सबसे पहली बात यह नया टूर्नामेंट है और इसी वजह से मैं इसमें शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हूं। हम लोगों ने कई टी20 टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया है और ये सब काफी हद तक अलग होंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “तमाम युवा खिलाड़ी, जिन्होंने बड़े टूर्नामेंट में प्रतिभा नहीं दिखाई है, वो इस शानदार लीग की मदद से अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने प्रकट करते हैं। यह टूर्नामेंट कई युवा खिलाड़ियों के लिए काफी आपस में साबित होगा।”

बाएं हाथ के ओपनर ने कहा, “मैं सबके साथ खेला है, इसलिए मैं जानता हूं कि हमारी टीम में सभी खिलाड़ी काफी शानदार हैं। दक्षिण अफ्रीका के सभी प्रशंसकों को यह लीग पसंद आएगी और वो लुफ्त उठाएंगे। मैं इस लीग का बिल्कुल भी इंतजार नहीं कर सकता। उम्मीद करता हूं कि सभी खिलाड़ी इस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।”

सब्सक्राइबर है कि सभी मैच भारत में वायाकॉम-18 स्पोर्ट्स पर प्रसारित होंगे। इस लीग में शामिल सभी 6 टीमों में से सभी टीमों ने अपना अधिकार खरीदा है, जिनमें से कुछ मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के मालिक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – SA20 लीग: सभी 6 टीमों की पूरी टीम, देखिए किसकी नज़र सबसे मजबूत है

Q. SA20 लीग का कौन सा सीजन होगा?

ए पहला

अमित मिश्रा बॉलीवुड एक्ट्रेस से सीधे हिट हुए



Source link