IPO M
पैसा बनाओ

DCX Systems IPO : रिटेल निवेशकों ने जमकर लगाई बोली, जीएमपी भी बढ़ा, क्‍या आप लगाएंगे पैसा?



हाइलाइट्स

कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 197 से 207 रुपये प्रति शेयर तय किया है.
DCX Systems ने IPO खुलने से पहले ही 28 अक्टूबर को एंकर निवेशकों से 225 करोड़ जुटा लिए थे.
ब्रोकरेज हाउस च्‍वाइस ब्रोकिंग ने आईपीओ में पैसा लगाने की सलाह दी है.

नई दिल्‍ली. डिफेंस और एयरोस्पेस सेक्टर की कंपनी डीसीएक्‍स सिस्‍टम्‍स का आईपीओ 31 अक्‍टूबर को लॉन्‍च हुआ. ऑफर के पहले दिन सोमवार को इश्‍यू को निवेशकों का अच्‍छा समर्थन मिला और यह 2.11 गुना सब्‍सक्राइब हुआ. बीएसई के आंकड़ों से पता चलता है कि खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्‍सा पूरी तरह भर गया है. इस कैटेगरी को 8.70 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का हिस्‍सा 2.16 गुना भरा है. क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कोटा को 3 फीसदी बोलियां मिली हैं.

डीसीएक्‍स सिस्टम्स इश्‍यू के शेयरों के लिए निवेशक बुधवार, 2 नवंबर तक बोली लगा सकते हैं. इश्‍यू के अनलिस्‍टेड शेयरों को ग्रे मार्केट में भी अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है. बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, DCX सिस्टम्स के शेयर आज ग्रे मार्केट में 74 रुपये के प्रीमियम (GMP) पर ट्रेड कर रहे हैं. हालांकि जानकारों के मुताबिक सिर्फ ग्रे मार्केट से मिले संकेतों के आधार पर निवेश करना सही नहीं है. कंपनी के शेयरों के शुक्रवार, 11 नवंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-  Stock Market Opening : सेंसेक्‍स 61 हजार के पार, बाजार 9 महीने के शीर्ष पर, आज ये शेयर करा रहे कमाई

क्‍या है प्राइस बैंड
कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 197 से 207 रुपये प्रति शेयर तय किया है. DCX Systems ने IPO खुलने से पहले ही 28 अक्टूबर को एंकर निवेशकों से 225 करोड़ रुपये जुटा लिए थे. कंपनी ने 207 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड पर 12 एंकर निवेशकों को कंपनी के इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं. डीसीएक्‍स सिस्‍टम्‍स आईपीओ पर ब्रोकरेज बुलिश हैं. उनका मानना है कि कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर बुक है. इसके अलावा आईपीओ का वैल्यूएशन भी समकक्ष कंपनियों के मुकाबले काफी आकर्षक है.

ब्रोकरेज ने दी पैसा लगाने की सलाह
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज फर्म एंजल वन (Angel One) की एनालिस्ट, पूर्वीस चौधरी ने निवेशकों को इस आईपीओ में पैसे लगाने की सलाह दी है. चौधरी ने इस ने आईपीओ में बोली लगाने की सलाह देते हुए कहा कि इसका वैल्यूएशन वाजिब स्तर पर है. च्‍वाइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के राजनाथ यादव ने भी डीसीएम्‍स सिस्टम्स के आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है. यादव का कहना है कि कंपनी का मजबूत नकदी प्रवाह, टेक्‍नोलॉजी के मामले में अव्‍वल, लगातार शानदार वित्तीय नतीजे का देने का रिकॉर्ड और अनुभवी प्रमोटर्स इसके मजबूत पक्ष हैं.

Tags: Business news in hindi, IPO, Share market, Stock Markets



Source link