छत्तीसगढ़

केरल के चलक्कुडी में चक्रवाती तूफान का कहर! घरों को पहुंचा नुकसान; कई पेड़ भी उखड़े, हाई लेवल मीटिंग जारी



केरल के त्रिशूर जिले के चलक्कुडी में आए चक्रवाती तूफान के बाद कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और पेड़ उखड़ गए। तूफान चलाक्कुडी नदी के दोनों किनारों पर आया और मुरिंगूर कस्बे में मकान क्षतिग्रस्त हो गए। तूफान के चलते पेड़ भी उखड़ गए। यह चक्रवाती तूफान चलक्कुडी नदी के दोनों किनारों पर आया। इसके चलते मुरिंगूर कस्बे में मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पेड़ों के अलावा, बिजली के खंभे भी उखड़ गए, जिससे कई बिजली लाइनें नष्ट हो गईं।

त्रिशूर जिला कलेक्टर हरिता वी. कुमार और अन्य अधिकारी चालककुडी पहुंच गए हैं और नुकसान का आकलन करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। पिछले दो महीनों में यह छठी बार है जब त्रिशूर जिला तूफान की चपेट में आया है। केरल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है।

इस बीच, मौसम विभाग के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन घंटों में राज्यभर के सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सोमवार को इडुक्की, पलक्कड़, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 64.5 मिमी से 115.5 मिमी तक भारी बारिश होने की संभावना है।



Source link