क्रिकेट

‘क्रिकेट इतना बदल गया है कि सूर्यकुमार-बटलर जैसे कहीं भी शॉट मार देते हैं’



न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शेन बांड (Shane Bond) का मानना ​​है कि मौजूदा समय में क्रिकेट पूरी तरह से बदल गया है. उन्होंने कहा कि इसमें इतना बदलाव आ गया है कि सूर्यकुमार यादव, जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हर जगह स्कोर करते हैं और शॉट खेलने से सबक नहीं लेते हैं।

क्रिकेट एन मोर की खबर के मुताबिक, 47 साल के कीवी प्लेयर्स ने कहा, “मुझे लगता है कि सभी ड्राफ्ट में बदलाव आया है। मेरा मानना ​​है कि क्रिकेट पूरी तरह से बदल गया है। हमने इसे देखा है और टेस्ट क्रिकेट, टी20 क्रिकेट में, खेल के तरीके और गति के साथ परिवर्तन आया है। 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हर जगह स्कोर करने और शॉट खेलने से नहीं देखते हैं।”

यह भी पढ़ें – IPL के इतिहास में हर बल्लेबाजी क्रम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब से टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है, तभी से फैंस की रुचि एक दिन और टेस्ट से कम हो गई है। यह भी सच है कि दुनिया भर में टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत के बाद से इसमें बड़ा बदलाव देखा गया है। फटाफट क्रिकेट की शुरुआत का असर ऑस्ट्रेलिया और टेस्ट पर भी पड़ता दिख रहा है। ऐसे में अब समय बदल गया है और बल्लेबाज टेस्ट हो या ऑस्ट्रेलियाई ताबड़ बल्लेबाजी करने का तरीका अपनाते हैं।

यह भी पढ़ें: | विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया

अटैचमेंट है कि टी20 का पहला घरेलू लीग भारत में शुरू हुआ था, जिसका पहला संस्करण 2008 में चलाया गया था। इसे इंडियन प्रीमियर लीग का नाम दिया गया। भारत के समझौते के कदम के चलते दुनिया के कई देश, जैसे श्रीलंका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, चीन, पाकिस्तान ने अपनी घरेलू लीग बना लीं। इन लीग्स के खिलाड़ी दुनिया के कोने-कोने से आकर खेलते हैं।

शेन बांड की उम्र क्या है?

47 साल

वीडियो – शुभमन गिल की लव स्टोरी में आया नया ट्विस्ट



Source link