IMG 20221109 WA0004
ताज़ा खबर

कांग्रेस नेता शंकरलाल अग्रवाल ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मनाया आंवला नवमी का पर्व : पोरथ, रानिडिही, कोर्रा, सूरजगढ़, सुरसी, परसरामपुर और सरिया के कार्यक्रम में हुए शामिल


रायगढ़
7 नवंबर सोमवार को कांग्रेस नेता शंकरलाल अग्रवाल ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आंवला नवमी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया है। इस अवसर पर शंकरलाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ पोरथ, रानिडिही, कोर्रा, सूरजगढ़, सुरसी, परसरामपुर और सरिया के कार्यक्रम में शामिल हुए है। उन्होंने विभिन्न गांव के आंवला तल में आयोजित पूजा स्थल में विधि-विधान अनुसार पूजा अर्चना कर ग्रामीण तथा क्षेत्रवासियों के सुख समृद्धि और विकास की कामना की है। साथ ही कार्यक्रम स्थलों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेता शंकरलाल ने बताया कि अक्षय नवमी के दिन आंवले के वृक्ष में भगवान विष्णु एवं शिव जी का वास होता है। इस दिन आंवले के वृक्ष के नीचे बैठने तथा विधि विधान से पूजा अर्चना करने पर समस्त व्याधि एवं रोगों का नाश होता है तथा पुण्य की प्राप्ति होती है। अक्षय नवमी के पर्व में ग्रामीण तथा कार्यकर्ताओं के आग्रह पर शंकरलाल ग्रामीणों के बीच पहुंचे थे इस अवसर पर ग्रामीणों ने उनका भव्य आदर सत्कार किया है। ग्रामीणों द्वारा आयोजित अलग-अलग स्थानों में वन भोज का भी आयोजन किया गया । सभी कार्यक्रम स्थलों पर कांग्रेस नेता एवं उनके कार्यकर्ताओं ने प्रसाद ग्रहण किया है। शंकर लाल के शालीन एवं मिलनसार व्यवहार से ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा गया है।

IMG 20221109 WA0005

*जगह-जगह वन भोज का आयोजन*

आंवला नवमी के दिन वन भोज का अलग ही महत्व है इस दिन आंवला पूजा उपरांत ग्रामीण एवं महिलाएं पूजा अर्चना कर आंवला तल एवं तालाब तथा नदी के तट पर सामूहिक रूप से वन भोज का आयोजन करते हैं। 7 नवंबर को जगह-जगह आंवला तल पूजा एवं वन भोज का आयोजन ग्रामीणों द्वारा किया गया है इन आयोजनों में ग्रामीणों की एकजुटता और अपार भीड़ देखने को मिला।

IMG 20221109 WA0006

विशेष पूजा अर्चना में दिखा महिलाओं का उत्साह

आंवला पूजा को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं सुबह से ही पूजा-पाठ एवं वन भोज की तैयारियों में जुटी रही। उनके द्वारा आयोजित इस अनुष्ठान में कांग्रेस नेता शंकरलाल अग्रवाल के पहुंचने पर उनका उत्साह दुगना हो गया। कार्यक्रम स्थलों पर ग्रामीण एवं युवा तथा बच्चों ने अपने लोकप्रिय नेता के साथ सेल्फी और फोटो कैमरे में कैद कर लोगों ने इस पल को यादगार बना लिया है।